depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

उत्तराखंड में बारिश और बर्फ़बारी से बदला मौसम

उत्तराखंडउत्तराखंड में बारिश और बर्फ़बारी से बदला मौसम

Date:

उत्तराखंड का मौसम फिर बदल रहा है। तेज गर्मी के बाद शनिवार को अचानक मौसम ने करवट बदली और पहाड़ से लेकर मैदान तक ज़ोरदार बारिश का दौर शुरू हो गया। कुछ पहाड़ी इलाकों में तो बर्फ़बारी भी शुरू हो गई। उत्तरकाशी से निकलने वाले ठंडी हवाओं की वजह से पारा तेज़ी से नीचे लुढ़का है। सुबह से गंगोत्री धाम में बर्फबारी हो रही है और पूरे प्रदेश तापमान गिर गया है और ठंड बढ़ गई।

मौसम विभाग ने राज्य में अगले 48 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, प्रदेश में आज और कल मौसम का मिजाज बदला रहेगा जिसमें उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में ओलावृष्टि, आंधी, बारिश और बिजली चमकने की संभावना के साथ ही 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान जताया गया है। मौसम के बदले मिज़ाज़ को देखकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। संवेदनशील जगहों पर NDRF टीम और ज़रूरी उपकरण तैयार रखने को कहा गया है, इसके साथ ही सभी अधिकारियों को डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर में रहने और अपना मोबाइल फ़ोन ऑन रखने का निर्देश जारी किया गया है। बागेश्वर, देहरादून, पिथौरागढ़, नैनीताल, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि और बिजली कड़कने का पूर्वानुमान जारी किया गया है। इसके साथ ही लोगों से भी घरों में रहने को कहा गया है, आवश्यक रूप से बाहर न जाने की सलाह दी गयी है.

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में कई जगहों पर हल्की ओलाबारी भी हुई। देहरादून में सुबह ही आसमान में काले बादल छाए हैं और बारिश भी हुई है, इसके साथ बिजली भी कड़क रही है। मसूरी में गरज के साथ तेज़ बारिश हुई और ओले भी पड़े। टिहरी जिले में सुबह से तेज़ बारिश हो रही है। जौलीग्रांट इलाके में भी सुबह से ओलावृष्टि और बारिश हो रही है।बारिश और तेज़ हवाओं के चलते कई स्थानों पर पेड़ भी गिरे और बाजारों में दुकानों के बोर्ड भी हवा से उखड़कर सड़क पर आ गए हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सोना 73 और चांदी 86 हज़ार के पार

वैश्विक बाजारों में तेजी के रुख के बीच राष्ट्रीय...

हाई कोर्ट से नहीं मिली केजरीवाल को राहत, गिरफ़्तारी को ठहराया सही

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की गिरफ़्तारी को दिल्ली...

भारत में इतने लाख की हो सकती है टेस्ला की इंट्री लेवल कार

टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क इस महीने के...

राजस्थान में सड़क हादसा, मेरठ के सात लोग ज़िंदा जले

राजस्थान के सीकर जिले में फतेहपुर के चूरू-सालासार हाईवे...