Corona update: आगरा से दो और कोरोना संक्रमित विदेशी पर्यटक लापता

उत्तर प्रदेशCorona update: आगरा से दो और कोरोना संक्रमित विदेशी पर्यटक लापता

Date:

चीन के बाद कोरोना संक्रमण से सबसे ज़्यादा बुरा हाल अमेरिका का है. वहां से पर्यटक के रूप में भारत आ रहे यात्री किसी कोरोना बम से कम नहीं हैं. भारत ने देश में कोरोना से निपटने के लिए बहुत से निर्देश जारी किये हैं, बाहर से आने वाले यात्रियों पर भी कड़ी निगरानी की जा रही है, इसके बाद भी कोरोना के मामले सामने आते ही जा रहे हैं, जानकारी के मुताबिक आगरा में ताज के दीदार करने पहुंचे दो अमरीकी टूरिस्ट कोरोना संक्रमित पाए गए, इनकी कोरोना संक्रमित रिपोर्ट मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए.

जयपुर जाने की सूचना, तलाश जारी

जानकारी के मुताबिक दोनों पर्यटक आगरा से जयपुर जा चुके हैं, अब इन दोनों पर्यटकों की तलाश की जा रही है. दोनों पर्यटक 9 जनवरी को एक दल के साथ वाराणसी से आगरा ताजमहल देखने आए थे. ताज के दीदार करने बाद 10 जनवरी को दोनों उसी दल के साथ जयपुर निकल गए. कोरोना संक्रमित दोनों टूरिस्टों में एक 62 साल की महिलाऔर दूसरा 23 वर्षीय युवक है.

अर्जेंटीना का पर्यटक आजतक नहीं मिला

अब इन दोनों टूरिस्टों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं. इससे पहले ताजमहल देखने आया अर्जेंटीना का एक पर्यटक भी कोरोना संक्रमित निकला था, वो पर्यटक भी आगरा से चला गया था, स्वास्थ्य विभाग ने उसकी बड़ी तलाश की मगर वो आजतक नहीं मिला। उस पर्यटक ने अपना फोन नंबर भी ग़लत दर्ज कराया था, अब दो और कोरोना संक्रमित विदेशी पर्यटक आगरा से वापस जा चुके हैं, पता नहीं इस बार उन्हें तलाशा जायेगा या फिर पहले की तरह भुला दिया जायेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

2024 में Apple पेश कर सकता है पहला फोल्डेबल डिवाइस

टेक डेस्क। ऐपल भारत में एक टॉप ब्रांड्स में...

मां सरस्वती के सबसे सुदंर मंदिर, एक बार जरूर करे दर्शन!

लाइफस्टाइल डेस्क। आज बसंत पंचमी का त्योहार है, मां...

Shivpal बने सपा के राष्ट्रीय महासचिव

जैसा कि अनुमान जताया जा रहा था वैसा ही...