UP News : रामपुर विधानसभा उपचुनाव पर लगी रोक,खतौली और मैनपुरी की अधिसूचना आज होगी जारी

उत्तर प्रदेशUP News : रामपुर विधानसभा उपचुनाव पर लगी रोक,खतौली और मैनपुरी की...

Date:

लखनऊ। निर्वाचन आयोग ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर रामपुर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव पर रोक लगा दी है। निर्वाचन आयोग ने उप चुनाव की अधिसूचना जारी करने पर अग्रिम आदेश तक रोक लगाई है। आज 10 नवंबर को रामपुर उप चुनाव की अधिसूचना जारी होनी थी।

रामपुर से पूर्व सपा विधायक मोहम्मद आजम खान को भड़काऊ भाषण देने के आरोप में एमपी-एमएलए कोर्ट ने तीन साल की सजा सुनाई थी। उसके बाद विधानसभा सचिवालय ने उनकी सीट रिक्त घोषित की थी। रामपुर विधानसभा क्षेत्र रिक्त घोषित होने के बाद निर्वाचन आयोग ने उप चुनाव की घोषणा की थी। 10 नवंबर को उप चुनाव की अधिसूचना जारी कर 17 नवंबर तक नामांकन दाखिल किए जाना प्रस्तावित था। रामपुर विधानसभा के लिए उप चुनाव के लिए 5 दिसंबर को मतदान और 8 दिसंबर को मतगणना प्रस्तावित थी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय शुक्ला ने जानकारी दी कि मोहम्मद आजम खान बनाम भारत निर्वाचन आयोग मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने उप चुनाव की अधिसूचना जारी करने पर रोक लगाने के आदेश जारी किए है। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत अधिसूचना जारी करने पर रोक लगाई है।

मैनपुरी और खतौली विधानसभा की अधिसूचना आज

इसके अलावा आज गुरुवार को मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र और खतौली विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी। जारी अधिसूचना के मुताबिक 10 से 17 नवंबर तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। प्रत्याशी 21 नवंबर तक नाम वापस ले सकेंगे। 5 दिसंबर को दोनों विधानसभा सीटों पर मतदान होगा और 8 दिसंबर को मतों की गिनती होगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

WhatsApp ने लॉन्च किया Forward Media With Caption फीचर, जाने कैसे करे इस्तेमाल !

टेक डेस्क। WhatsApp में 2 बिलियन से अधिक यूजर...

Castor Oil For Lips: लिप्स की समस्या को दूर कर सकता है कैस्टर ऑयल!

लाइफस्टाइल डेस्क। Castor Oil For Lips - क्या आप...

FIFA World Cup 2022: नीदरलैंड ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई

क़तर फीफा विश्व कप 2022 का प्री क्वार्टर फाइनल...

FIFA World Cup 2022: मेसी के कमाल से अर्जेंटीना अंतिम आठ में

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के राउंड ऑफ 16 में...