depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

USA Visa: अमेरिका सरकार भारतीयों के लिए आसान बनाएगी Visa प्रक्रिया

इंटरनेशनलUSA Visa: अमेरिका सरकार भारतीयों के लिए आसान बनाएगी Visa प्रक्रिया

Date:

वाशिंगटन। अमेरिका सरकार भारतीयों के लिए वीजा प्रक्रिया आसान बनाने की तैयारी में जुटी है। बता दें कि अमेरिका जाने वाले भारतीयों को वीजा के लिए काफी इंतजार करना होता है, जिसे कम करने की मांग लंबे समय से चल रही है। इसे लेकर अमेरिका सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारत-अमेरिका संबंधों का आधार हैं। उन्होंने कहा कि वीजा में लगने वाला समय अहम है और इसे कम करने की कोशिश जारी है।

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा कि वीजा समय अवधि को कम करना पहली प्राथमिकता है। बता दें कि फाउंडेशन फॉर इंडिया एंड इंडियन डायस्पोरा स्टडीज लगातार जो बाइडन सरकार के सामने वीजा में लगने वाले समय को कम करने का मुद्दा उठा रहा है। अमेरिकी सरकार की एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वीजा में लगने वाले समय को कम करना हमारी पहली प्राथमिकता है। हम इस समस्या को दूर करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

समय को कम करने के लिए अमेरिकी सरकार उठा रही कदम

अमेरिकी सरकार ने कहा कि उन्होंने वीजा को मंजूरी में मिलने वाले समय को कम करने के लिए कई कदम उठाए हैं। जिसमें ज्यादा से ज्यादा कैटेगरी में वीजा इंटरव्यू में छूट देना, भारतीय दूतावास में अधिक कर्मचारियों की तैनाती, अमेरिकी सरकार द्वारा वीजा के लिए आवेदन करने वालों की स्क्रीनिंग जल्दी करना और अन्य दूतावासों के अधिकारियों को भी भारतीयों को वीजा देने की प्रक्रिया में शामिल करने जैसे कदम शामिल हैं।

अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि पहली बार वीजा के लिए आवेदन करने वालों के समय में एक साल दो महीने का समय पहले कम कर दिया गया है। साथ ही स्टूडेंट वीजा, कर्मचारियों के लिए वीजा और जो लोग पहले अमेरिका जा चुके हैं, उनके वीजा के समय में काफी कमी आई है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

कांग्रेस के पक्ष में चल रही साइलेंट वेव से मोदी परेशान: खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कर्नाटक के...

चार साल में पहली बार घटी यूनिकॉर्न की संख्या

पिछले चार साल में पहली बार देश में यूनिकॉर्न...

शेयर बाजार की तेज़ी को लगा ब्रेक

भारतीय शेयर बाजार में जारी तेजी पर आज विराम...