depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Tripura chunav 2023 Result त्रिपुरा में टिपरा मोथा 5 सीटों पर आगे, BJP बहुमत की ओर

नेशनलTripura chunav 2023 Result त्रिपुरा में टिपरा मोथा 5 सीटों पर आगे,...

Date:

अगरतला। त्रिपुरा विधानसभा चुनावी परिणामों के रुझान आने लगे हैं। त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में भाजपा को बहुमत मिल गया है। जबकि टिपरा मोथा पार्टी दूसरी बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। फिलहाल, भाजपा 35 सीटों पर आगे है जबकि टिपरा मोथा 5 सीटों पर आगे चल रही हैं।
चुनाव परिणाम में देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा ने साल 2018 में वामदलों से उसके सभी गढ़ त्रिपुरा में छीनने के बाद से अपनी जड़ें मजबूत की हैं। बता दें कि त्रिपुरा ऐसा राज्य है जिस पर राष्ट्रीय स्तर पर देश भर की निगाहें हैं। क्योंकि वैचारिक रूप से त्रिपुरा में जीत दर्ज करना भाजपा के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

त्रिपुरा के चुनाव परिणाम इस कारण से भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों कांग्रेस और वामदलों ने विधानसभा के चुनाव में भाजपा को चुनौती देने के लिए पहली बार हाथ मिलाया था। लेकिन इसका कोई खास असर चुनाव में नहीं पड़ा है।

पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए भाजपा के रणनीतिकार व असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने दावा किया कि त्रिपुरा, नगालैंड या मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा नहीं होगी। इन राज्यों में भाजपा एनडीए पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगा। मतदान के बाद चुनावी सर्वेक्षणों में अधिकांश ने मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा की संभावना जताई है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी AAP, इंडिया गठबंधन को बिना शर्त समर्थन

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन...

नए शिखर से लुढ़का शेयर बाज़ार

नई ऊंचाई पर पहुंचने के बाद भारतीय शेयर बाजार...

बिकवाली से शेयर बाजार में हाहाकार

ईद की छुट्टी के बाद शुक्रवार को भारतीय शेयर...