depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

आज भारत आतंकवाद के आकाओं को घर में घुसकर मारता है: पीएम मोदी

फीचर्डआज भारत आतंकवाद के आकाओं को घर में घुसकर मारता है: पीएम...

Date:


आज भारत आतंकवाद के आकाओं को घर में घुसकर मारता है: पीएम मोदी

जैसलमेर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमाओं की रक्षा करने के लिए भारत को पूरी तरह सक्षम बताते हुए कहा है कि आज भारत की रणनीति साफ हैं और यदि हमें आजमाने की कोशिश की गई तो जवाब उतना ही प्रचंड दिया जायेगा। श्री मोदी आज लोंगेवाला क्षेत्र में सेना एवं सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों एवं जवानों को एक संयुक्त सैनिक सम्मेलन में संबोधित करते हुए यह बात कही।

सर्जिकल स्ट्राईक की चर्चा
उन्होंने पाकिस्तान की सीमा से सटे जैसलमेर जिले के बहुचर्चित 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के साक्षी युद्धक मैदान से पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि जब भी जरूरत पड़ी है भारत ने दुनिया को दिखाया है कि उसके पास ताकत भी है और सही जवाब देने की राजनीतिक इच्छा शक्ति भी है। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राईक की चर्चा करते हुए कहा कि आज भारत आतंकवाद के आकाओं को घर में घुसकर मारता है, आज दुनिया यह समझ रही है कि यह देश अपने हितों से किसी भी कीमत पर रत्ती भर भी समझौता करने वाला नहीं हैं।

चीन को आड़े हाथो लिया
उन्होंने इशारों ही इशारों में चीन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज पूरा विश्व विस्तारवादी ताकतों से परेशान हैं। विस्तारवाद, एक तरह से मानसिक विकृति है और अठ्ठारहवीं शताब्दी की सोच को दर्शाती है। इस सोच के खिलाफ भी भारत प्रखर आवाज बन रहा है। उन्होंने कहा कि आज भारत की रणनीति साफ हैं, यदि हमे आजमाने की कोशिश की तो जवाब उतना ही प्रचंड मिलेगा। उन्होंने मां भारती की सेवा और सुरक्षा में चौबीस घंटे डटे रहने वाले सभी वीर जवानों को अपनी और 130 करोड़ देशवासियों की तरफ से दीपावली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

रक्षा क्षेत्र में स्टार्ट अप्स की ज़रुरत
उन्होंने कहा “मैं आज देश के नौजवानों से देश की सेनाओं के लिए निर्माण करने का आह्वान करता हूं। हाल के दिनों में अनेक स्टार्ट-अप्स सेनाओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए आगे आए हैं।” उन्होंने कहा कि रक्षा क्षेत्र में नौजवानों के नए स्टार्ट-अप्स देश को आत्मनिर्भरता के मामले में और तेजी से आगे ले जायेंगे। उन्होंने जवानों से तीन आग्रह करते हुए कहा कि कुछ न कुछ नया इनोवेट करने की आदत को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बनाइए। योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाए रखिए। अपनी मातृभाषा, हिंदी और अंग्रेजी के अलावा, कम से कम एक भाषा जरूर सीखिए।

सेना-बीएसएफ के अधिकारियों के साथ मनाया दिवाली का त्यौहार
इससे पहले श्री मोदी वायुसेना के विशेष विमान से सुबह 9.15 बजे जैसलमेर के वायुसैनिक हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां पर परंपरागत तरीके से सेना एवं वायुसेना के उच्च अधिकारियों ने उनकी आगवानी की। प्रधानमंत्री के साथ चीफ आफ डिफेंस स्टाॅफ बिपिन रावत, चीफ ऑफ आर्मी स्टाॅफ मुकंद नरवाने, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) महानिदेशक राकेश अस्थाना सहित कुछ अन्य अधिकारी उनके साथ आये। इसके बाद श्री मोदी वायुसेना के हेलीकोप्टर से लोंगेवाला के लिए रवाना हुए। लोंगेवाला पहुंचने पर उन्होंने सेना एवं बीएसएफ के अधिकारियों के साथ दिवाली त्यौहार मनाया और उन्हें शुभकामनाएं दी एवं मिठाइयां भेंट की।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

गंभीर ही बने टीम इंडिया के नए कोच, जय शाह ने की घोषणा

पिछले महीने बारबाडोस में 2024 टी20 विश्व कप जीत...

भारत-रूस 2030 तक बढ़ाएंगे 100 बिलियन US डॉलर का व्यापार

भारत और रूस ने मंगलवार को 2030 तक 100...

महुआ मोइत्रा की परेशानी बढ़ी, NCW ने दर्ज कराई FIR

तृणमूल कांग्रेस की तेज़ तर्रार नेता महुआ मोइत्रा एकबार...