depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Holi पर बाजारों में चढ़ा रंग, जमकर हो रही रंगों और पिचकारी की खरीदारी

उत्तर प्रदेशHoli पर बाजारों में चढ़ा रंग, जमकर हो रही रंगों और पिचकारी...

Date:

लखनऊ। होली पर इस बार यूपी के बाजार गुलजार हो रहे हैं। होली का रंग बाजारों पर चढ़कर बोल रहा है। लखनऊ के प्रमुख बाजार होली के सामान से सजे हुए हैं। बाजार में रंगों की बहार है तो पिचकारी और रंगीन टोपियां भी सजीं हैं। होली को लेकर बाजारों में जबरदस्त रौनक दिखाई दे रही है। रंग-गुलाल, पिचकारी, रंगीन टोपियों की भारी डिमांड हैं। इस बार होली में दीवाली जैसा धमाका करने के लिए रंग बम और पटाखों एवं बंदूकें भी रंगों की बौछार करने के लिए तैयार हैं। बाजार में इस बार खास तरह के रंग और स्पेशल पिचकारी और मुखौटे की डिमांड हैं।

शहर से लेकर गली मोहल्ले के बाजार गुलजार

शहर के मुख्य बाजारों से लेकर गली और मोहल्लों तक होली की दुकानें सजीं हुईं हैं। गुलाल की खरीदारी इस बार जमकर हो रही है। लोग अपने बच्चों के साथ एक दुकान से दूसरे दुकान तक मनपसंद पिचकारी, टोपी और मुखौटे की खरीदारी कर रहे हैं। दुकानों में थोक-खुदरा रंग, अबीर, पिचकारी, टोपी सहित मुखौटों की बिक्री जमकर हो रही है। होली में अब दो दिन शेष हैं। इस बार होली पर हर्बल गुलाल की डिमांड अधिक है। लोग केमिकलयुक्त रंगों से परहेज कर रहे हैं।

पिचकारी की कीमत में 10-15 तक का उछाल

इस बाद पिचकारी की कीमत में 10-15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। बच्चों के लिए खिलौना पिचकारी की मांग अधिक है। युवाओं के लिए विशेष आकार की पिचकारी बाजार में है। पीतल की पिचकारी के अलावा प्लास्टिक की पिचकारी 50 रुपये से 300 रुपये, खिलौने वाली पिचकारी 30 से 450 रुपये, स्टील की पिचकारी 500 रुपये में बिक रही है। दुकान में तरह-तरह के रंग हैं। इनमें सूखे रंग व पानी के रंग भी हैं। लोग हर्बल रंगों को अधिक पसंद कर रहे हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शेफर्ड की तूफानी ने MI को दिलाई पहली जीत

मुंबई इंडियंस, खासकर नए कप्तान हार्दिक पांड्या को रोमारियो...

यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी AAP, इंडिया गठबंधन को बिना शर्त समर्थन

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन...

जम्मू कश्मीर में पीएम मोदी ने नॉनवेज खाने को बनाया चुनावी मुद्दा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर की चुनावी...

क्या भारत में और सस्ता होगा इंटरनेट, एलोन मस्क के दौरे से बढ़ी उम्मीदें

स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलोन मस्क इस महीने...