Site icon Buziness Bytes Hindi

Holi पर बाजारों में चढ़ा रंग, जमकर हो रही रंगों और पिचकारी की खरीदारी

holi 2023

लखनऊ। होली पर इस बार यूपी के बाजार गुलजार हो रहे हैं। होली का रंग बाजारों पर चढ़कर बोल रहा है। लखनऊ के प्रमुख बाजार होली के सामान से सजे हुए हैं। बाजार में रंगों की बहार है तो पिचकारी और रंगीन टोपियां भी सजीं हैं। होली को लेकर बाजारों में जबरदस्त रौनक दिखाई दे रही है। रंग-गुलाल, पिचकारी, रंगीन टोपियों की भारी डिमांड हैं। इस बार होली में दीवाली जैसा धमाका करने के लिए रंग बम और पटाखों एवं बंदूकें भी रंगों की बौछार करने के लिए तैयार हैं। बाजार में इस बार खास तरह के रंग और स्पेशल पिचकारी और मुखौटे की डिमांड हैं।

शहर से लेकर गली मोहल्ले के बाजार गुलजार

शहर के मुख्य बाजारों से लेकर गली और मोहल्लों तक होली की दुकानें सजीं हुईं हैं। गुलाल की खरीदारी इस बार जमकर हो रही है। लोग अपने बच्चों के साथ एक दुकान से दूसरे दुकान तक मनपसंद पिचकारी, टोपी और मुखौटे की खरीदारी कर रहे हैं। दुकानों में थोक-खुदरा रंग, अबीर, पिचकारी, टोपी सहित मुखौटों की बिक्री जमकर हो रही है। होली में अब दो दिन शेष हैं। इस बार होली पर हर्बल गुलाल की डिमांड अधिक है। लोग केमिकलयुक्त रंगों से परहेज कर रहे हैं।

पिचकारी की कीमत में 10-15 तक का उछाल

इस बाद पिचकारी की कीमत में 10-15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। बच्चों के लिए खिलौना पिचकारी की मांग अधिक है। युवाओं के लिए विशेष आकार की पिचकारी बाजार में है। पीतल की पिचकारी के अलावा प्लास्टिक की पिचकारी 50 रुपये से 300 रुपये, खिलौने वाली पिचकारी 30 से 450 रुपये, स्टील की पिचकारी 500 रुपये में बिक रही है। दुकान में तरह-तरह के रंग हैं। इनमें सूखे रंग व पानी के रंग भी हैं। लोग हर्बल रंगों को अधिक पसंद कर रहे हैं।

Exit mobile version