depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अंतिम आधे घंटे की तबाही से उड़ गयी शेयर बाज़ार की तेज़ी

फीचर्डअंतिम आधे घंटे की तबाही से उड़ गयी शेयर बाज़ार की तेज़ी

Date:

भारतीय शेयर बाजार के बेंचमार्क सेंसेक्स और निफ़्टी आज जब नए शिखर पर कारोबार कर रहे थे तब किसी ने नहीं सोचा होगा कि कारोबार का आधा घंटा बाजार में तबाही लाने वाला। देखते ही देखते जो सेंसेक्स पहली बार 75 हज़ार के पार पहुँच गया था वो आखरी आधे घंटे की तबाही के बाद 188 अंक नीचे 74482.78 पर बंद हुआ, निफ़्टी जो पहली बार 22800 के स्तर को छु चूका था वो 22604.85 पर बंद हुआ.

अत्यधिक उतार-चढ़ाव भरे सत्र में आईटी, धातु, मीडिया, तेल और गैस कंपनियों में देखी गई बिकवाली के बीच बाजार ने सभी इंट्राडे बढ़त को खत्म कर दिया और गिरावट के साथ बंद हुआ। सकारात्मक शुरुआत के बाद, जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ा, बाजार ने अपनी बढ़त बढ़ा दी और निफ्टी एक नई ऊंचाई पर पहुंच गया, जबकि ऑटो, पावर और रियल्टी स्टॉक के नेतृत्व में सेंसेक्स भी 75,124.28 के अपने रिकॉर्ड स्तर के करीब पहुंच गया। लेकिन अंतिम घंटे की बिकवाली ने सारी बढ़त खत्म कर दी।

निफ्टी पर एमएंडएम, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन, श्रीराम फाइनेंस, हीरो मोटोकॉर्प और बजाज ऑटो शीर्ष लाभ में रहे, जबकि टेक महिंद्रा, बीपीसीएल, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और सन फार्मा नुकसान में रहे।

सेक्टोरल इंडेक्स में आईटी, धातु, मीडिया, तेल और गैस, स्वास्थ्य सेवा में 0.4-1 प्रतिशत की गिरावट आई, जबकि ऑटो, बिजली और रियल्टी में एक प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई। व्यापक सूचकांकों ने बेंचमार्क से बेहतर प्रदर्शन किया और बीएसई मिडकैप सूचकांक ताजा ऊंचाई पर पहुंच गया और 0.5 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ, जबकि स्मॉलकैप सूचकांक सपाट नोट पर समाप्त हुआ।

आरईसी, पीएफसी और एमएंडएम में एक लंबा बिल्ड-अप देखा गया, जबकि आईओसी, बिड़लासॉफ्ट और आदित्य बिड़ला कैपिटल में एक छोटा बिल्ड-अप देखा गया।

अशोक लीलैंड, एक्सिस बैंक, बीएचईएल, आयशर मोटर्स, एक्साइड इंडस्ट्रीज, गोदरेज इंडस्ट्रीज, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक, जस्ट डायल, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, एमएंडएम, संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल, मुथूट फाइनेंस, पॉलीकैब इंडिया, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, एसबीआई, शक्ति पंप्स , सुप्रीम इंडस्ट्रीज, तेजस नेटवर्क, ट्रेंट, उषा मार्टिन, वेसुवियस इंडिया, ज़ेन टेक्नोलॉजीज ने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर को छुआ।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

राहुल का दावा, NDA खेमे से कई लोग हमारे संपर्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया है कि...

उत्तराखंड: विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किये उम्मीदवार

उत्तराखंड में दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं।...

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को सुपर 8 में पहुँचाया

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के मैच नंबर...

राम जन्मभूमि परिसर में चली गोली, SSF जवान की मौत

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में...