depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

रेवन्ना सेक्स स्कैंडल, किसके गले की फांस?

आर्टिकल/इंटरव्यूरेवन्ना सेक्स स्कैंडल, किसके गले की फांस?

Date:

अमित बिश्नोई
कर्नाटक का हर चुनाव विवादों के चरम पर रहता है. दक्षिण का यही एकमात्र राज्य है जहाँ भाजपा का जनाधार है, सरकार भी बनती है, नहीं बनती तो तोड़ कर बनाई जाती है, प्रधानमंत्री मोदी के बहुत करीब कर्नाटक है, कर्नाटक में कांग्रेस की सत्ता न रहे इसकी जीतोड़ कोशिश में वो रहते हैं, पिछले विधानसभा चुनाव में उनके तरकश के जितने भी तीर थे उन्होंने आज़मा लिए लेकिन कोई भी तीर काम न आया, नतीजा उन्हें कर्नाटक से हाथ धोना पड़ा. विधानसभा में मात खाने के बाद अब प्रधानमंत्री की कोशिश है कि लोकसभा में कम से कम अपना पिछले प्रदर्शन दोहराया जाय और सभी सीटों पर जीत हासिल की जाय, पिछली बार बालाकोट की आंधी में मोदी जी को कर्नाटक कि 26 में से 25 सीटों पर कामयाबी हासिल हुई थी. लेकिन इस बार कोई बालाकोट नहीं है, हाँ राम मंदिर निर्माण की बात ज़रूर है लेकिन वो भी मोदी जी की अपेक्षा पर खरा नहीं उतर रहा है, ऐसे में उन्होंने 400 पार का जो नारा दिया है वो संकट में पड़ता नज़र आ रहा है, ऊपर से कर्नाटक का सेक्स स्कैंडल सामने आने के बाद तो ये नारा और भी मुश्किल हो गया है. सेक्स स्कैंडल भले ही भाजपा का नहीं है लेकिन कर्नाटक में उनके सहयोगी जेडीएस का तो है, जिसकी गूँज कर्नाटक से निकल कर दुसरे राज्यों में पहुँच रही है. हालत ये हो गयी है कि ये सेक्स स्कैंडल जेडीएस से निकला है मगर राजनीती भाजपा और कांग्रेस के बीच हो रही है, दोनों ही पार्टियां इसके लिए एक दुसरे पर आरोप मढ़ रही हैं।

बता दें कि ये सेक्स स्कैंडल पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के घर से निकला है जो जेडीएस के संस्थापक हैं और आरोपी उनका पोता प्रज्वल रेवन्ना है जो हासन से सांसद और NDA गठबंधन का उम्मीदवार है. सेक्स स्कैंडल भी कोई मामूली नहीं है, मीडिया की खबरों के मुताबिक एक दो नहीं लगभग तीन हज़ार यौन शोषण के मामले हैं, और इन सभी करतूतों की वीडियो भी हैं जो एक पेन ड्राइव में है जिसमें कई वीडियो तो सोशल मीडिया पर भी वायरल हैं. प्रज्जवल ने इन तीन हज़ार कांडों में हर उम्र की महिला के साथ यौन शोषण किया है, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत को तो बताते हुए भी शर्म आ रही थी कि इनमें 63 साल की एक बूढी मेड भी है जो प्रज्ज्वल रेवन्ना के आगे हाथ जोड़ रही है कि वो उनके साथ ऐसा न करे. इस सेक्स कांड को भारत का सबसे बड़ा सेक्स कांड बताया जा रहा है. प्रज्ज्वल इस समय भारत में नहीं हैं, बताया जा रहा है कि भारत छोड़कर जर्मनी पहुँच गए हैं , उधर कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने महिला आयोग की शिकायत पर मामले की जांच के लिए SIT का गठन कर दिया है।

अब प्रजव्वल कांड सामने आने के बाद कांग्रेस पार्टी भाजपा विशेषकर मोदी जी पर हमलावर हो गयी है, उसका साफ़ तौर पर आरोप है कि प्रज्जवल के इस घिनौने काण्ड की पूरी जानकारी प्रधानमंत्री मोदी को थी इसके बाद वो 14 अप्रैल को कर्नाटक में प्रज्ज्वल रेवन्ना के लिए वोट मांग रहे थे, मंच पर उसकी पीठ थपथपा रहे थे. कांग्रेस पार्टी ये दावा इसलिए कर रही है क्योंकि हासन में प्रज्ज्वल के इस सेक्स कांड की गूँज कई महीनों से चल रही थी, वीडियो भी सोशल मीडिया पर थे, भाजपा के कुछ बड़े नेता जेडीएस से गठबंधन के बिलकुल पक्ष में नहीं थे बल्कि पार्टी आला कमान को आगाह किया था कि प्रज्ज्वल को प्रत्याशी बनाने से रोका जाय वरना इसके नुक्सान की भरपाई भाजपा को करनी होगी, कांग्रेस पार्टी ने सबूत के तौर पर वो पत्र भी दिखाया जो भाजपा नेता ने प्रज्जवल के बारे में लिखा था, इसके बावजूद प्रज्ज्वल की दावेदारी बरकरार रही, 26 अप्रैल को हासन में मतदान भी हो गया. अब FIR दर्ज होने के बाद इस सेक्स कांड ने रंग दिखाना शुरू किया है.

प्रियंका गाँधी ने कल एक चुनावी रैली में कहा कि अभी दो तीन दिन के लिए अपने बेटी से मिलने बाहर गयी तो भाजपा वालों ने कहना शुरू कर दिया कि प्रियंका चुनाव के समय विदेश घूमने गयी हैं, प्रियंका ने कहा इन्हें हमारे बारे में सब पता रहता है कि हम कहाँ गए, कहाँ रुके , कहाँ खाया पिया लेकिन हज़ारों सेक्स कांडों का आरोपी देश छोड़कर भाग गया ये इनको पता नहीं चला. कांग्रेस पार्टी इस सेक्स कांड को ज़बरदस्त ढंग से उछाल रही है और चुनावी मुद्दा बना रही है. कर्णाटक में अभी आधी सीटों के चुनाव होने बाकी हैं ऐसे में जेडीएस परिवार का ये सेक्स कांड मोदी जी के 400 पार के नारे पर भारी पड़ सकता है यही वजह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कह रहे हैं कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार है इसलिए ज़िम्मेदारी उसकी बनती है, वहीँ कांग्रेस का कहना है कि उसने तो तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी है, SIT का गठन कर जांच भी शुरू हो गयी है, आरोपी भले जर्मनी भाग गया हो लेकिन कर्नाटक पुलिस उसे जर्मनी से वापस लाने की सभी कोशिश करेगी, वैसे सवालों के घेरे में तो मोदी जी भी हैं, क्या वो अब भी जेडीएस के साथ गठबंधन में रहेंगे। अभी तो जेडीएस ने प्रज्जवल रेवन्ना को चुनावी राजनीति के दबाव के तहत पार्टी से निलंबित कर दिया है लेकिन क्या इस निलंबन से मोदी जी के 400 पार के नारे को हुए नुक्सान की कुछ भरपाई होगी, कहना मुश्किल है. कर्नाटक का ये सेक्स स्कैंडल गले की फांस तो बन ही गया है, किसके गले की फांस ये फैसला आप कीजिये।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

कंचनजंगा एक्सप्रेस-मालगाड़ी में टक्कर, 8 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी के निकट आज सुबह कंचनजंगा...

NCERT ने 12वीं की बुक से हटाई अयोध्या से जुड़ी कई डिटेल्स, मचा हंगामा

एनसीईआरटी की कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक...

मशहूर गायिका अलका याग्निक ने खोई सुनने की शक्ति

मशहूर गायिका अलका याग्निक वायरल अटैक का शिकार हो...

क़ुरबानी के जानवर हाज़िर हों, WC से बाहर होने के बाद हफ़ीज़ का अनोखा सन्देश

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने...