depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पंत की वापसी, केएल राहुल बाहर, टी-20 विश्व कप टीम का एलान

फीचर्डपंत की वापसी, केएल राहुल बाहर, टी-20 विश्व कप टीम का एलान

Date:

अमेरिका और वेस्टइंडीज में संयुक्त रूप से खेले जाने वाले टी 20 विश्व कप के टीम इंडिया के 15 सदस्यीय स्क्वाड का एलान कर दिया गया है. कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे वहीँ हार्दिक पांड्या को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. के एल राहुल को मौका नहीं मिला है वहीँ ऋषभ पंत की वापसी हुई है, साथ ही संजू सैमसन को भी टीम में शामिल किया गया है. एक और नाम जिसे पिछले कुछ समय से चयनकर्ता लगातार इग्नोर कर रहे थे उसकी भी वापसी हुई है , ये खिलाडी है यजुवेंद्र चहल जिसके टीम में न होने पर हर कोई सवाल उठा रहा था.

चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने जिन 15 ख‍िलाड़‍ियों को चुना गया उनमें शिवम् दूबे का भी नाम है जो इस आईपीएल में ज़बरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं, उन्हें आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है, वहीँ रिंकू सिंह, शुभमन, खलील और आवेश को रिज़र्व में रखा गया है. कप्तान रोहित के साथ पारी की शुरुआत यशस्वी जायसवाल को टीम में रखा गया है. विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के नाम पर किसी को भी कोई संदेह नहीं था. आल राउंडर के रूप में हार्दिक के साथ रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को जगह दी गयी है. कुलदीप यादव स्पेशलिस्ट स्पिनर के रूप में शामिल हैं. तेज़ गेंदबाज़ी की बागडोर जसप्रीत बुमराह के हाथों में सौंपी गयी है, बुमराह का साथ निभाने के लिए मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को चुना गया है.

भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ करेगा. भारत ग्रुप में है जहाँ उसके साथ पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, यूएसए की टीमें हैं. पाकिस्तान के साथ भारत का मैच रविवार, 9 जून न्यूयॉर्क में खेला जायेगा।

टीम इस तरह है: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल. रिजर्व खिलाड़ी : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मशहूर गायिका अलका याग्निक ने खोई सुनने की शक्ति

मशहूर गायिका अलका याग्निक वायरल अटैक का शिकार हो...

Amway India ने International Yoga Day मनाया: बेहतर कल के लिए स्वस्थ आदतों को बढ़ावा दिया

लखनऊ: स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने की निरंतर...

आईटी शेयरों में तेज़ी से सेंसेक्स-निफ़्टी में बढ़त से शुरुआत

निफ्टी ने आईटी शेयरों में बढ़त के चलते 21...

फरगूसन ने वो कर दिखाया जो टी20 वर्ल्ड कप आज तक नहीं हुआ

न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने टी20 वर्ल्ड कप में...