depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

ऊपर जाऊं या नीचे, तय नहीं कर पा रहा है शेयर बाजार

फीचर्डऊपर जाऊं या नीचे, तय नहीं कर पा रहा है शेयर बाजार

Date:

भारतीय शेयर बाज़ार में चुनावी नतीजों को लेकर असमंजस बरकरार है. पिछले एक महीने की बात करें तो नया शिखर छूने के बाद से सेंसेक्स और निफ़्टी दोनों में काफी गिरावट आ चुकी है और चार चरणों के मतदान के बाद शेयर बाजार ऊपर नीचे झूल रहा है. लॉन्ग टर्म निवेशक फिलहाल बाजार से दूर लग रहे हैं और अभी ऐसा लग रहा है कि शेयर मार्केट इंट्रा डे ट्रेडर के चुंगल में फंस गया है जो शाम को पैसा कमा कर या गँवा कर बाज़ार से निकल जाते हैं. थोड़ा बहुत एक्शन कंपनी के तिमाही नतीजों को लेकर खास कंपनियों के शेयरों में देखने को मिल रहा है जो बाज़ार को या तो गिराते हैं या फिर संभाल रहे हैं. कल दिन भर गिरावट के बाद अंतिम घंटे में बाज़ार चढ़ गया. आज भी बाजार गिरावट में खुला है. खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 31 और निफ़्टी 10 अंक नीचे कारोबार कर रहा है, बाज़ार बंद होने के समय क्या रुख होगा कहा नहीं जा सकता।

NSE पर सबसे ज़्यादा एक्शन वाले शेयरों में M&M, Tata Motors, HDFC Bank, Maruti Suzuki और Reliance का नाम है. ये सभी मार्किट के हेवीवेट हैं. वहीँ BSE पर सबसे ज़्यादा हलचल M&M, Tata Motors, Tata Steel, HDFC Bank और SBI में देखि जा रही है. निफ़्टी के टॉप 5 गेनर्स में M&M Grasim Tata Motors ONGC और UltraTechCement शामिल हैं वहीँ टॉप 5 लूज़र्स में Adani Ports, SBI Life Insura, Britannia, Larsen और Nestle शामिल हैं।

इसी तरह सेंसेक्स के टॉप 5 बढ़त वाले शेयरों में M&M, Tata Motors, SBI, NTPC और UltraTechCement का नाम है, जबकि टॉप 5 गिरावट वाले शेयरों में Larsen, Nestle, Maruti Suzuki, Infosys और TCS शामिल हैं. विशेषज्ञों के मुताबिक चुनावी नतीजों को लेकर शेयर बाज़ार कुछ तय नहीं कर पा रहा है, बाजार को भी बदलाव की कुछ आहट नज़र आ रही है लेकिन ये बदलाव कितना हो रहा है इसपर अभी लोग असमंजस में हैं, ऐसे में नतीजे आने तक शेयर बाज़ार की दशा भी कुछ ऐसी ही रहने वाली है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

आज भी तपेगा उत्तर भारत, चलेंगे लू के थपेड़े

भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार 15 जून को दिल्ली,...

अरबपतियों की लिस्ट में एलन मस्क फिर टॉप पर

टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क एक बार फिर...

उत्तराखंड: विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किये उम्मीदवार

उत्तराखंड में दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं।...

इंग्लैंड ने रोका वेस्टइंडीज का विजय रथ, आठ विकेट से धमाकेदार जीत

आईसीसीटी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के सुपर आठ चरण के...