depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

हफ्ते के पहले दिन तेज़ी में बंद हुआ शेयर बाज़ार

फीचर्डहफ्ते के पहले दिन तेज़ी में बंद हुआ शेयर बाज़ार

Date:

24 जून को उतार-चढ़ाव भरे सत्र में भारतीय बेंचमार्क सूचकांक बढ़त के साथ बंद हुए, जिसमें ऑटो, कैपिटल गुड्स, पावर और एफएमसीजी कंपनियों की मदद से निफ्टी 23,500 से ऊपर बना रहा। बंद होने पर, सेंसेक्स 131.18 अंक बढ़कर 77,341.08 पर और निफ्टी 36.75 अंक बढ़कर 23,537.85 पर था।

कमजोर शुरुआत के बाद, शुरुआती घंटों में बाजार में सुधार देखने को मिला और पहले हाफ में यह सकारात्मक रहा। हालांकि, पावर, ऑटो और एफएमसीजी कंपनियों की अगुवाई में दूसरे हाफ में इस सकारात्मकता ने स्थिरता का रूप ले लिया।

निफ्टी में सबसे ज्यादा लाभ पाने वालों में एमएंडएम, श्रीराम फाइनेंस, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन, सन फार्मा और ग्रासिम इंडस्ट्रीज शामिल हैं, जबकि गंवाने वालों में सिप्ला, इंडसइंड बैंक, अडानी पोर्ट्स, कोल इंडिया और टाटा स्टील शामिल हैं।

सेक्टरों में, पूंजीगत सामान, ऑटो, एफएमसीजी, दूरसंचार और बिजली सूचकांक 0.5-1 प्रतिशत ऊपर रहे, जबकि धातु, तेल और गैस, पीएसयू बैंक और मीडिया में 0.5-1 प्रतिशत की गिरावट आई। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों में 0.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

बीएसई पर लगभग 300 शेयरों ने अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर को छुआ, जिनमें आईसीआईसीआई बैंक, श्रीराम फाइनेंस, गोदरेज प्रॉपर्टीज, कमिंस, जेएसडब्ल्यू एनर्जी, सीजी पावर, इंडियन होटल्स, पेट्रोनेट एलएनजी, पॉलीकैब इंडिया, ऑयल इंडिया और संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल शामिल हैं।

शुरुआती कारोबार में निफ्टी नीचे फिसला, लेकिन तेजड़िए प्रति घंटा चार्ट पर 55 ईएमए के आसपास बचाव करने में सक्षम थे। जब तक यह 23,300 से ऊपर रहता है, तब तक अल्पावधि के लिए रुझान सकारात्मक बना रहता है, जहां गिरावट पर खरीदारी की रणनीति व्यापारियों के पक्ष में हो सकती है। उच्च स्तर पर, 23,600 पर प्रतिरोध देखा जाता है। 23,600 से ऊपर का निर्णायक कदम कॉल राइटरों को अपनी स्थिति समाप्त करने के लिए प्रेरित कर सकता है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भारतीय युवा ब्रिगेड ने ज़िम्बाब्वे को 4-1 से धोया

टीम इंडिया की यंग ब्रिगेड जब ज़िम्बाब्वे दौरे पर...

शेयर बाजार में आंशिक प्रॉफिट बुकिंग का रुख

निवेशकों द्वारा आंशिक लाभ बुक किए जाने के कारण...

चेक रिपब्लिक की बारबोरा क्रेजिकोवा बनीं विंबलडन चैम्पियन

बारबोरा क्रेजिकोवा ने दूसरे सेट में मिली हार से...