depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अमीरों की सरकार को हटाना है, आरक्षण को बचाना है: राहुल गाँधी

नेशनलअमीरों की सरकार को हटाना है, आरक्षण को बचाना है: राहुल गाँधी

Date:

तेलंगाना के आदिलाबाद में आज कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने कहा कि आज देश में दो विचारधाराओं के बीच में चुनाव है। एक तरफ- कांग्रेस है जो संविधान को बचाने की कोशिश कर रही है। दूसरी तरफ- BJP है जो संविधान को ख़त्म करने में लगी है। आज देश के गरीबों को जो भी मिला, वह सबकुछ संविधान ने दिया। लेकिन BJP के नेता कह रहे हैं कि अगर वह जीते तो संविधान को बदल देंगे। BJP चाहती है कि पिछड़े वर्ग, दलित वर्ग और आदिवासी वर्ग के लोग आगे न बढ़ें। पूरा का पूरा काम वो 22-25 अरबपतियों के लिए कराते हैं.

राहुल गाँधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश के चुनिंदा अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है। वहीं जब हमने मनरेगा शुरू किया तो मीडिया ने कहा- मजदूरों की आदत ख़राब कर रहे हैं। किसानों का कर्ज माफ किया तो मीडिया और BJP वालों ने कहा- किसानों की आदत बिगाड़ रहे हैं। मगर जब नरेंद्र मोदी अमीरों का लाखों-करोड़ों का कर्ज माफ़ करते हैं तो मीडिया वाले कहते हैं- देखो विकास हो रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस ने अपनी सभी गारंटियों को पूरा कर दिखाया है। अब हम पूरे देश में अपनी गारंटियों को पूरा कर दिखाएंगे। कांग्रेस की गारंटी है- देश के गरीब परिवारों की एक महिला के खाते में हर साल 1 लाख रुपए डाले जाएंगे। 10 लाख रुपया इन्शुरन्स का मिलता है, गैस सिलिंडर 500 रूपये कर दिया, महिलाओं की बस यात्रा तेलंगाना में फ्री कर दी. अब पूरे देश में ऐसी ही योजनाएं कांग्रेस पार्टी लागू करने जा रही है, सरकार बनते ही देश के सारे गरीब परिवारों की लिस्ट बनाई जाएगी और हर गरीब परिवार की एक महिला के बैंक अकाउंट में सरकार एक लाख रूपये डालेगी.

भाजपा पर हमला करते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि मोदी आरक्षण के खिलाफ है, वो आपसे आरक्षण का अधिकार छीनना चाहते हैं, कांग्रेस सरकार बनने पर आरक्षण की लिमिट समाप्त कर दी जाएगी। आरक्षण हटाने के लिए प्रधानमंत्री ने प्राइवेटाइजेशन शुरू कर दिया, अग्निवीर योजना आरक्षण ख़त्म करने का प्रयास है, सरकार के उद्यमों को प्राइवेट करने का मतलब आरक्षण को ख़त्म करना है. हम सबको मिलकर संविधान की रक्षा करना है, आरक्षण को बचाना है. अमीरों की सरकार को हटाना है और गरीबों की सरकार को बनाना है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शुरूआती कमज़ोरी से उबरा शेयर बाज़ार

14 जून को शुरुआती गिरावट से उबरकर सेंसेक्स और...

नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बिहार के राजगीर...

इंद्रेश के बयान से संघ ने बनाई दूरी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार...

अफ़ग़ानिस्तान सुपर 8 में, न्यूज़ीलैण्ड हुआ बाहर

टी20 वर्ल्ड कप के 29वें मैच में अफगानिस्तान ने...