depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

झूठों के सरदार हैं मोदी, जीते तो बन जायेंगे तानाशाह: खड़गे

नेशनलझूठों के सरदार हैं मोदी, जीते तो बन जायेंगे तानाशाह: खड़गे

Date:

पश्चिम बंगाल के मालदा में आज चुनावी सभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एकबार प्रधानमंत्री मोदी को झूठों का सरदार बताया। उन्होंने कहा कि मोदी ने एक और झूठ बोला। मोदी जी कह रहे हैं कि कांग्रेस जातिगत जनगणना कर आपका मंगलसूत्र तक छीन लेगी। देश में 55 साल कांग्रेस की सरकार रही, क्या हमने किसी का मंगलसूत्र छीना? कांग्रेस ने तो हमेशा देश के विकास के लिए काम किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर हम अपने हक के लिए खड़े नहीं हुए तो लोकतंत्र और संविधान खत्म हो जाएगा। ये खतरे की घंटी है। BJP सरकार फिर से आई तो नरेंद्र मोदी तानाशाह बन जाएंगे। देश में भाईचारे को खत्म कर देंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झूठों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि मोदी ने कहा था, विदेशों से काला धन वापस लाऊंगा, सभी के खाते में 15-15 लाख रुपए डालूंगा, किसानों की आमदनी दोगुनी कर दूंगा, वाओं को 2 करोड़ रोजगार दूंगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, वे सिर्फ झूठ बोलते हैं। नरेंद्र मोदी ‘झूठों के सरदार’ हैं। खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री पूछते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया? इसलिए मैं उनको कुछ आंकड़े देता हूं। उन्होंने कहा कि साल 1951 में देश में मात्र 18% पढ़े-लिखे लोग थे, लेकिन 2014 में ये संख्या 74% हो गई थी। हमने लोगों को शिक्षा से जोड़ा। कांग्रेस ने देश में मनरेगा शुरू किया, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम लाई और शिक्षा का अधिकार दिया। नरेंद्र मोदी ने क्या किया? इंदिरा गांधी जी ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, तब उन्होंने गांव-गांव में सरकारी बैंकों की शाखा खोली और गरीबों को लोन दिलवाने का काम किया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू जी ने कहा था कि देश की एकता, रक्षा और उन्नति हम सबका राष्ट्रीय धर्म है। सबको आगे बढ़ने का मौका मिलना चाहिए। हम नहीं चाहते कि देश के कुछ लोग बहुत अमीर और बाकी सभी बहुत गरीब रहें। लेकिन आज देश के 22 लोगों के पास 70 करोड़ लोगों जितनी संपत्ति है। पंडित जवाहरलाल नेहरू जी ने लोकतंत्र को मजबूती दी। बाबासाहेब अंबेडकर जी ने देश को संविधान दिया, जिसका हम सभी को पालन करना चाहिए। लेकिन नरेंद्र मोदी ऐसा नहीं करते, वे बस कांग्रेस को बुरा-भला कहकर आगे बढ़ना चाहते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related