depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बजरंग पुनिया मुश्किल में, NADA ने किया सस्पेंड, ओलम्पिक खेलने पर संशय

फीचर्डबजरंग पुनिया मुश्किल में, NADA ने किया सस्पेंड, ओलम्पिक खेलने पर संशय

Date:

भारत के रेसलिंग स्टार बजरंग पूनिया दिल्ली में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर आंदोलन कर रहे थे, वही बजरंग पुनिया अब मुश्किल में आ गए हैं और उनके पेरिस ओलिंपिक में खेलने पर खतरा मंडराने लगा है, दरअसल National Anti Doping Agency (NADA) ने उनको अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया है, बजरंग पुनिया पर ये आरोप है कि ओलंपिक के लिए मार्च में होने वाले सेलेक्शन ट्रायल के दौरान उन्होंने अपने पेशाब का नमूना जमा करने से मना कर दिया था. अब NADA के इस फैसले के बाद वो कुश्ती की किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले सकते।

NADA के फैसले पर बजरंग पुनिया ने सवाल उठा दिया है. पूनिया का कहना है कि NADA गलत बात कह रहा है, पुनिया ने कहा कि उनकी तरफ से पेशाब का नमूना देने से कभी इंकार नहीं किया गया , बल्कि पुनिया ने NADA पर आरोप लगाया कि उन्होंने सैंपल टेस्ट के लिए expire kit भेजी थी और उन्होंने इसके लिए NADA से जवाब माँगा था लेकिन NADA ने expired KIT भेजने पर कोई जवाब नहीं दिया। अब NADA की इस कार्रवाई का जवाब बजरंग पुनिया के वकील देंगे और लगता है कि मामला अदालत तक पहुंचेगा.

NADA ने बजरंग पूनिया से सात मई तक जवाब मांगा है. NADA ने बजरंग पुनिया से कहा है कि या तो वो आरोपों को स्वीकार कर लें या फिर एंटी डोपिंग पैनल के सामने अपना पक्ष रखें. बता दें कि पेरिस ओलंपिक के लिए ट्रायल शुरू हो चुके हैं. बजरंग पूनिया को 65 Kg की कैटगरी में हिस्सा लेने के लिए अपना डोप टेस्ट करना था, लेकिन यूरिन सैंपल न देने की वजह से NADA ने 23 अप्रैल को एजेंसी ने उन्हें सस्पेंशन लेटर भेज दिया. NADA ने बजरंग पुनिया को सुनवाई का मौका दिया है, इस सुनवाई के बाद ही फाइनल सस्पेंशन पर फैसला किया जाएगा

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

तमिलनाडु में ज़हरीली शराब से 30 लोगों की मौत

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में कथित तौर पर जहरीली...

चुनाव आयोग ने लिया 74 पोलिंग स्टशनों की EVM चेक कराने का फैसला

लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग को ईवीएम में खराबी,...

सुपर 8 में भारत की धमाकेदार शुरुआत

टी 20 विश्व कप के सुपर 8 चरण में...

केजरीवाल को मिली ज़मानत, कल आएंगे जेल से बाहर

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 जून को...