depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

शेयर बाजार में गिरावट और बढ़ी

फीचर्डशेयर बाजार में गिरावट और बढ़ी

Date:

आम चुनावों ने बाजार को अपने दबाव में रखा हुआ है। सेंसेक्स और निफ्टी ने पिछले चार सत्रों से कमजोर कारोबार किया और पांचवें दिन भी बड़ी गिरावट दिखाई दे रही है। आज सुबह बाज़ार गिरावट में खुले और कारोबार आगे बढ़ा तो गिरावट और भी बढ़ती गयी. देखा जाय तो सेंसेक्स अपने शिखर से दो हज़ार अंक नीचे आ चूका है, खबर लिखे जाने तक सेंसक्स में 501 अंक और निफ़्टी में 158 अंक गिरावट में कारोबार कर रहा है.

ऑटोमोबाइल कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में मजबूत प्रदर्शन के बाद 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई, जिससे ब्रोकरेज फर्मों ने कंपनी की आशाजनक विकास क्षमता के कारण कंपनी पर तेजी का दृष्टिकोण बनाए रखा।

बीएसई मिडकैप और बीएसई स्मॉलकैप दोनों में 0.3 प्रतिशत की गिरावट आई। बाजार ने कल दिन की गिरावट से उबरने का प्रयास किया, लेकिन सपाट स्तर पर बंद हुआ। फिस्डोम के शोध प्रमुख नीरव करकेरा ने कहा कि सूचकांक आज बाद में भी ठीक होने की कोशिश जारी रख सकते हैं, लेकिन बढ़त सीमित हो सकती है।

देश में चल रहे आम चुनावों का बाजार पर असर पड़ रहा है, बाजार उत्सुकता से मौजूदा भाजपा-एनडीए सरकार की जीत के अंतर पर नजर रख रहा है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गौरांग शाह ने कहा, “चुनाव नतीजे आने तक बाजार में उतार-चढ़ाव बने रहने की उम्मीद है।” बाजार के लिए किसी भी सकारात्मक ट्रिगर की अनुपस्थिति को देखते हुए, बाजार के कमजोर बने रहने की संभावना है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ी

दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को अभी...

EVM पर एलन मस्क का बड़ा बयान, AI से किया जा सकता है हैक

चुनाव में EVM में गड़बड़ी हमेशा एक बड़ा मुद्दा...

राहुल का दावा, NDA खेमे से कई लोग हमारे संपर्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया है कि...