Qualcomm ने नए Snapdragon 8 gen 2 Processer को किया लॉन्च, कई ब्रांड में मिलेगा चिपसेट

टेक्नोलॉजीQualcomm ने नए Snapdragon 8 gen 2 Processer को किया लॉन्च, कई...

Date:

टेक डेस्क। Qualcomm ने Snapdragon 8 gen 2 Processer का अनावरण किया, ये स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 SoC पर अपग्रेटेड वर्जन है। बता दे, ये पुराने मॉडल की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक पॉवर एफिशिएंट है। ये गेमिंग के लिए रीयल-टाइम री-ट्रेसिंग देता है और INT4 और Wi-Fi 7 को भी सपोर्ट करेगा। इसके अलावा, ये 200-मेगापिक्सल Samsung ISOCELL HP3, और Sony के नए HDR फॉर्मेट को सपोर्ट भी करता है।

इन ब्रांड्स में मिलेगा Snapdragon 8 gen 2

Asus ROG, Honor, iQoo, Motorola, Nubia, OnePlus, Oppo, Redmagic, Redmi, Sharp, Sony Corporation, Vivo, Xiaomi, Xingi/Meizu सहित ब्रांडों द्वारा ये अपनाया जाएगा। इसकी 2022 के अंत तक आने की उम्मीद है।

Snapdragon 8 gen 2 के फीचर्स

Snapdragon 8 gen 2 AI इंजन से लैस है, ये 4nm प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर आधारित है। इसमें AI यूनिट बहु-भाषा अनुवाद और एडवांस एआई कैमरा फीचर्स दिए गए है। ये बड़े टेंसर एक्सीलरेटर के सपोर्ट के साथ,नया हेक्सागोन प्रोसेसर 4.35 गुना बढ़ा एआई परफॉर्मेंस देगा। बता दे, यह एनवीडिया के एआई प्रिसिशन फॉर्मेट INT4 को सपोर्ट करने वाली पहली क्वालकॉम मोबाइल चिप है।

यह रीयल-टाइम में सिमेंटिक सेगमेंटेशन के लिए कंपनी का पहला कॉग्निटिव ISP फीचर लाता है। AI न्यूरल नेटवर्क से इमेज ट्यूनिंग के लिए चेहरों, चेहरे की विशेषताओं, बालों, कपड़ों और यहां तक कि आकाश में अंतर की पहचान कर सकते है। इसमें इमेज सेंसर के लिए सपोर्ट भी मिलता है, साथ ही सोनी की नई HDR तकनीक पर आधारित 200-मेगापिक्सल सैमसंग ISOCELL HP3 सेंसर और सेंसर को सपोर्ट भी करेगा। इसके अलावा, 60 फ्रेम प्रति सेकंड पर 8K HDR तक वीडियो प्लेबैक के साथ आएगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related