depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सुप्रीम कोर्ट ने नहीं सुनी स्पीकर सीपी जोशी की बात, कहा-रजिस्ट्री में जाइये

फीचर्डसुप्रीम कोर्ट ने नहीं सुनी स्पीकर सीपी जोशी की बात, कहा-रजिस्ट्री में...

Date:


सुप्रीम कोर्ट ने नहीं सुनी स्पीकर सीपी जोशी की बात, कहा-रजिस्ट्री में जाइये

पायलट गुट ने भी डाली कैविएट, कहा- हमको भी सुनें

राजस्थान में चल रहा सियासी घमासान बुधवार को सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया। विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी राजस्थान हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। इसके बाद सचिन पायलट गुट की ओर से भी शीर्ष न्यायालय में कैविएट दायर की गई। उनकी तरफ से अनुरोध किया गया कि अदालत उनका पक्ष सुने बिना आदेश जारी ना करे।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे सीपी जोशी
सीपी जोशी कांग्रेस के 19 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के नोटिस मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, ‘मैंने अपने वकील को सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका (एसएलपी) देने को कहा है कि क्योंकि हम एक संवैधानिक संकट की ओर बढ़ रहे हैं।’ हालांकि, जब स्पीकर के वकील ने इस मामले की सुनवाई करने की अपील की तो चीफ जस्टिस ने इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि आप इसे रजिस्ट्रार के सामने मेंशन करें, वे ही बताएंगे। चीफ जस्टिस ने कहा कि रजिस्ट्री से ही पता लगेगा कि मामला कब सूचीबद्ध होगा।

ED ने कैसा गहलोत के परिवार पर शिकंजा
उधर, प्रदेश में सियासी संकट के बीच ईडी ने पहली बार राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के परिवार पर शिकंजा कसा। ईडी की टीम बुधवार को जोधपुर में गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत के आवास पर छापेमारी के लिए पहुंची। बताया जाता है कि ये कार्रवाई राजस्थान, पश्चिम बंगाल, गुजरात और दिल्ली के कई स्थानों पर उर्वरक घोटाले को लेकर की गई। मामले से जुड़ी पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें

पायलट गट को मिला है व्हिप उल्लंघन का नोटिस
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए जारी व्हिप का उल्लंघन करने के लिए जोशी ने सचिन पायलट सहित 19 विधायकों को नोटिस जारी किया था। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और कांग्रेस के 18 बागी विधायकों ने अपने खिलाफ अयोग्यता नोटिस को राजस्थान हाई कोर्ट में चुनौती दी।।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बजट में रक्षा मंत्रालय को मिला सबसे ज़्यादा पैसा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा मंगलवार को संसद में...

कुपवाड़ा: आतंकवादियों से मुठभेड़ में एक और जवान शहीद

भारतीय सेना के गैर-कमीशन अधिकारी (एनसीओ) ने बुधवार को...

काठमांडू एयरपोर्ट पर उड़ान भरते ही विमान क्रैश, 18 लोगों की मौत

बुधवार को काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर...

तेज़ शुरुआत के बाद शेयर बाजार हुआ लाल

शुक्रवार को भारतीय बाजार ने एकबार फिर तेज़ी में...