depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

शेयर बाजार में लौटी तेज़ी, मिडकैप, स्मॉलकैप शेयर भागे

फीचर्डशेयर बाजार में लौटी तेज़ी, मिडकैप, स्मॉलकैप शेयर भागे

Date:

निफ्टी साप्ताहिक एक्सपायरी के दिन भारतीय शेयर बाजार में आज काफी जोश देखने को मिला और सेंसेक्स- निफ्टी अच्छी बढ़त के साथ बंद हुए। ऑटो सेक्टर को छोड़ BSE के सभी सेक्टर इंडेक्सों में तेज़ी रही। मिडकैप, स्मॉलकैप इंडेक्स रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए, रियल्टी सेक्टर में भी जोरदार तेजी देखने को मिली इसके अलावा PSE, एनर्जी, इंफ्रा शेयरों में खरीदारी दिखी। बीएसई सेंसेक्स 490 अंक की तेज़ी के साथ 71,847.57 अंक और एनएसई निफ्टी 141 अंक की तेजी के साथ 21,658.60 अंक पर बंद हुआ। एनएसई पर फिन सर्विस, फार्मा, एफएमसीजी, रियल्टी, एनर्जी, इन्फ्रा, सर्विस सेक्टर, हेल्थकेयर, ऑयल और गैस इडेक्स में तेजी का रुझान देखा गया।

Tata Consumer, Bajaj Finance, NTPC, ONGC और IndusInd Bank निफ्टी का टॉप गेनर रहा। वहीं HCL Technologies, BPCL, LTIMindtree, Dr Reddy’s Laboratories और Hero MotoCorp निफ्टी का टॉप लूजर रहा। सेक्टोरल फ्रंट की बात करें तो रियल्टी इंडेक्स 6 फीसदी, पावर इंडेक्स में 2 फीसदी, बैंक, कैपिटल गुड्स, हेल्थकेयर और ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.5 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। इस बीच बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में 1 फीसदी की तेज़ी दर्ज हुई।

पिछले दो दिन की गिरावट के बाद भारतीय बाजारों की ओपनिंग आज तेजी के साथ हुई थी। सेंसेक्स आज सुबह मार्केट खुलने पर 269.91 अंक की उछाल के साथ 71626.51 के लेवल पर कारोबार करता दिखा। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) निफ्टी भी 74.9 अंक की बढ़त के साथ 21,592.25 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था। एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई, हांगकांग, टोक्यो, ताइपे और सियोल के बाजार लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। जाकार्ता और बैंकॉक के बाजार हरे निशान में बंद हुए हैं। अमेरिकी बाजार बुधवार को लाल निशान में बंद हुए थे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

दबाव में शेयर बाजार, उतार चढ़ाव जारी

मंगलवार के कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार की...

स्वामी प्रसाद मौर्य ने बनाई राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी

पिछले हफ्ते सपा का महासचिव पद छोड़ने वाले स्वामी...

कांग्रेस को समझना होगा

अमित बिश्नोई कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बनारस...

सपा की एक और लिस्ट, शिवपाल लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

समाजवादी पार्टी के मुखिया साखिलेश यादव ने आज लोकसभा...