depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Sting Operation: चीफ सेलेक्टर के खुलासों से भारतीय क्रिकेट में मचा बवाल

फीचर्डSting Operation: चीफ सेलेक्टर के खुलासों से भारतीय क्रिकेट में मचा बवाल

Date:

एक टीवी चैनल द्वारा किये गए स्टिंग ऑपरेशन में BCCI के चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा के खुलासों से भारतीय क्रिकेट में बवाल मच गया है. हालाँकि चेतन शर्मा ने जो खुलासे किये हैं वो काफी दिन से मीडिया में तैर रहे थे. क्रिकेट की समझ रखने वाले समझ भी रहे थे लेकिन अब जबकि ये सारी बातें चेतन शर्मा के मुंह से निकली हैं और वो भी रिकॉर्ड में तो हंगामा मचना लाज़मी है. इस स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने कुछ ऐसे खुलासे भी किये है जो बड़े खिलाडियों पर बड़ा सवाल भी उठाते हैं.

गांगुली-विराट में थी ईगो की प्रॉब्लम

चेतन ने विराट और गांगुली के बीच अनबन की बात कही जो कि जगज़ाहिर थी लेकिन उनका यह कहना कि रोहित शर्मा तो कप्तानी की रेस में थे ही नहीं, चूँकि विराट को हटाना था इसलिए रोहित को कप्तान बनाया गया, उसे तो मालूम भी नहीं था. चेतन ने बताया कि विराट और गांगुली के बीच ईगो की प्रॉब्लम थी। विराट को लगता था कि उसे कप्तानी से हटाने में गांगुली का हाथ है, हालाँकि चेतन ने कहा कि कप्तानी से हटाने का फैसला सेलेक्टर्स का था क्योंकि सेलेक्टर्स तीनों फॉर्मेट में अलग कप्तान चाहते थे. गांगुली ने टी 20 की कप्तानी से इंकार कर दिया तो उनसे ODI की कप्तानी भी ले ली गयी. स्टिंग में चेतन साफ़ कह रहे हैं कि वो विराट के खिलाफ थे.

फिटनेस के लिए इंजेक्शन लेते हैं खिलाड़ी

चेतन शर्मा के मुताबिक विराट अपने को बोर्ड से ऊपर समझने लगा था और यह बात बोर्ड को पसंद नहीं थी. चेतन ने जो सबसे सनसनीखेज़ खुलासा किया वो यह था कि अपने को 100 प्रतिशत फिट साबित करने के लिए खिलाड़ी इंजेक्शन लेते हैं और यह वो इंजेक्शन होते हैं जो डोप टेस्ट में नहीं आते. हालाँकि वो यह नहीं बता पाए कि खिलाडी इंजेक्शन कहाँ और किस तरह लेते हैं. इस पर एक बड़ा सवाल उठता है कि एक चीफ सेलेक्टर के तौर पर जब उन्हें जानकारी थी इस बात की तो उन्होंने कोई एक्शन क्यों नहीं लिया। इस गलत काम को जारी कैसे रहने दिया।

अनफिट बुमराह खेलना चाहते थे विश्व कप

बुमराह को लेकर भी चेतन शर्मा ने बड़ा खुलासा किया। चेतन ने कहा कि वो अनफिट होने के बावजूद विश्व कप खेलना चाह रहा था, टीम मैनेजमेंट भी उसे विश्व कप ले जाना चाह रही थी, उसे पार्ट में खिलाने की प्लानिंग थी लेकिन उससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ में उसने जो दो मैच खेले उसमें सारी असलियत सामने आ गयी, यहाँ पर मैनेजमेंट फंस गयी. चेतन शर्मा ने और भी कई खुलासे किये हैं. अब खबर है कि बोर्ड चेतन शर्मा से बहुत नाराज़ है और सचिव जय शाह जल्द ही चेतन शर्मा पर कोई एक्शन ले सकते हैं. लेकिन चेतन शर्मा ने स्टिंग में ही सही, बोर्ड में क्या चल रहा है, खिलाडियों में कितनी अनैतिकता है इसका कच्चा चिटठा खोल के रख दिया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जोमैटो संग अब लीजिये पार्टी का आनंद, एकसाथ 50 लोगों का खाना

फूड डिलीवरी कंपनी Zomato की ओर से मंगलवार को...

क्या भारत में और सस्ता होगा इंटरनेट, एलोन मस्क के दौरे से बढ़ी उम्मीदें

स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलोन मस्क इस महीने...

इज़राइल-ईरान तनाव ने बढ़ाई शेयर बाजार की टेंशन, भारी बिकवाली

सोमवार को व्यापक बिकवाली के कारण भारतीय इक्विटी सूचकांकों...