depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

राम मंदिर को विरूपित कर लिखे भारत विरोधी नारे, दोषियों को सजा की मांग

इंटरनेशनलराम मंदिर को विरूपित कर लिखे भारत विरोधी नारे, दोषियों को सजा...

Date:

नई दिल्ली। कनाडा के मिसिसॉगा में एक राम मंदिर को विरूपित कर उस पर भारत विरोधी नारे लिखे गए। घटना मंगलवार की है। घटना मिसिसॉगा के राम मंदिर में घटना हुई है। इस पर कनाडा टोरंटो में स्थित भारत महावाणिज्य दूतावास ने इसकी कड़ी निंदा की है। भारत ने कनाडा सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग की। महावाणिज्य दूतावास ने बयान जारी करते हुए कहा कि ‘हम मिसिसॉगा में राम मंदिर को विरूपित करने और उस पर भारत विरोधी नारे लिखने की निंदा करते हैं। हमने कनाडा की सरकार से मामले की जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है’।

लगातार बढ़ रही हिंदू मंदिरों को निशाना बनाने की घटना

कनाडा में हिंदू मंदिर को लगातार निशाना बनाने की घटनाएं हो रही है। यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी जनवरी में कनाडा के ब्राम्पटन में स्थित हिंदू मंदिर पर भारत विरोधी नारे लिखने की घटना हुई थी। जिसे लेकर हिंदू समुदाय ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। महावाणिज्य दूतावास ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि ब्राम्पटन के गौरी शंकर मंदिर को विरूपित करने से कनाडा में रहने वाले हिंदू समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। महावाणिज्य दूतावास ने कनाडा की सरकार के सामने इस मामले को उठाया था।

मेयर ने की घटना की निंदा

ब्राम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने भी इस घटना की निंदा की थी और कहा था कि ऐसे घृणास्पद काम की हमारे शहर और हमारे देश में कोई जगह नहीं है। मेयर ने शहर के पुलिस चीफ के साथ भी घटना पर चर्चा की थी।
सितंबर 2022 को स्वामीनारायण मंदिर को विरूपित करने और भारत विरोधी नारे लिखने की घटना हुई थी। इस पर खालिस्तान समर्थकों पर आरोप लगे थे। जुलाई 2022 में ग्रेटर टोरंटो इलाके में रिचमंड हिल नामक जगह पर हिंदू मंदिर में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ दिया गया था। इस घटना में भी आरोप खालिस्तान समर्थकों पर लगे थे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

लगातार तीसरे दिन बढ़त में खुले बाजार

मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार लगातार तीसरे दिन बढ़त...

रोमांचक मैच में 1 रन से मिली केकेआर को जीत

ऐसा लग रहा था जैसे केकेआर लगातार दूसरी बार...

बाजार खुलते ही सेंसेक्स निफ़्टी धड़ाम

ईरान-इज़राइल संघर्ष पर भारतीय शेयर बाज़ार वैसे भी पिछले...

प्रधानमंत्री ने बताया, 400 पार जाना क्यों है ज़रूरी

सागर, मध्य प्रदेश में विशाल जनसभा को संबोधित करते...