depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

स्टीव स्मिथ करेंगे अब वार्नर की जगह पारी की शुरुआत

फीचर्डस्टीव स्मिथ करेंगे अब वार्नर की जगह पारी की शुरुआत

Date:

ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पारी की शुरुआत करने वाले डेविड वार्नर ने टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए अब सबसे बड़ा सवाल ये हैं कि वार्नर की जगह अब ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत कौन करेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और ODI सीरीज के लिए जिस टीम का एलान किया उसमें इस बात का जवाब मिल गया है। ऑस्ट्रलिया के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने आधिकारिक तौर पर स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट ओपनर के रूप में पुष्टि की है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में स्टीव स्मिथ के साथ मैट रेनशॉ पारी की शुरुआत करेंगे। वार्नर के रिटायरमेंट के बाद जब इस बात की चर्चा हो रही थी कि पारी की ओपनिंग अब कौन करेगा तब स्टीव स्मिथ ने कहा था कि वो पारी की शुरुआत करने को तैयार हैं। स्टीव स्मिथ अबतक तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते आये हैं, ये उनके लिए अब एक नया अनुभव और आई ज़िम्मेदारी होगी। वार्नर के रहते ऑस्ट्रलिया को हमेशा उनके साथी ओपनर की ही फ़िक्र रहती थी, वार्नर ने एक साइड से अपनी पोजीशन को बिलकुल लॉक कर रखा था, अब उनके रिटायरमेंट के बाद स्टीव स्मिथ के लिए ये एक बड़ी ज़िम्मेदारी होगी।

ऑस्ट्रलिया दौरे पर वेस्टइंडीज को एक टेस्ट, तीन ODI और तीन टी 20 मैच खेलने हैं. आस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली के मुताबिक ऐसी टीम चुनी गयी है जिसमें देश के छह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। कैमरून ग्रीन को भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. 17 जनवरी से एडीलेड से शुरू होने वाले टेस्ट में पूरी टीम वहीँ है जिसने अभी हाल ही में पाकिस्तान का तीन टेस्ट मैचों की श्रंखला में सूपड़ा साफ़ किया था. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया इस समय पहले नंबर पर विराजमान है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सेंसेक्स-निफ़्टी में तेज़ी पर कारोबार

कल की बड़ी गिरावट के बाद आज भी भारतीय...

शेयर बाजार की उड़ान जारी

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की...

हिमाचल में राजनीतिक हंगामा, मंत्री विक्रमादित्य का इस्तीफ़ा

राज्यसभा चुनाव में हार मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश...