depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

SL vs PAK: श्रीलंका 12 वीं बार एशिया कप के फाइनल में, भारत से 17 को मुकाबला

स्पोर्ट्सSL vs PAK: श्रीलंका 12 वीं बार एशिया कप के फाइनल में,...

Date:

Asia Cup 2023 SL vs PAK Super Four Match: श्रीलंका की टीम 12वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची है। श्रीलंका कल गुरुवार को हुए एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान को आखिरी गेंद में दो विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है।
श्रीलंका की टीम रिकॉर्ड 12वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची। भारत इस मामले में दूसरे स्थान पर है। भारत 10वीं बार एशिया कप का फाइनल खेलेगा। श्रीलंका ने पाकिस्तान को दो विकेट से हरा दिया और फाइनल में जगह बनाई।

एशिया कप 2023 में भारत का सामना अबअ श्रीलंका से होगा। सुपर चार राउंड में श्रीलंका ने अपने आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को दो विकेट से हराया। इसी के साथ श्रीलंका ने चार अंक के साथ फाइनल में जगह बना ली। श्रीलंकाई टीम रिकॉर्ड 12वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची। 10वीं बार फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम सूची में दूसरे स्थान पर हैं। एशिया कप जीतने के मामले में श्रीलंकाई टीम भारत के बाद दूसरे स्थान पर हैं। भारत ने सात बार एशिया कप जीता है। जबकि श्रीलंका ने छह बार एशिया कप टूर्नामेंट अपने नाम किया है।

आठ विकेट गंवाकर आखिरी गेंद में जीत का लक्ष्य हासिल

बारिश से बाधित मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 42 ओवर में सात विकेट खोकर 252 रन बनाए थे। डकवर्थ लुईस नियम के तहत श्रीलंका के सामने 252 रन का लक्ष्य था। ऐसे में श्रीलंकाई टीम ने आठ विकेट गंवाकर आखिरी गेंद में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक नाबाद 86 रन मोहम्मद रिजवान ने बनाए। इफ्तिखार अहमद ने 47 रन बनाए। रिजवान के साथ शतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। अब्दुल्लाह शफीक ने 52 रन का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए मथीशा पाथिराना ने तीन, प्रमोद मदुशन ने दो विकेट लिए। तीक्ष्णा और वेलालगे को एक-एक विकेट मिला।

श्रीलंका के लिए सबसे अधिक 91 रन कुसल मेंडिस ने बनाए। असालंका ने नाबाद 49 रन बनाकर टीम को विजय दिलाई। समरविक्रमा ने 48 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने तीन और शाहीन अफरीदी ने दो विकेट लिए। शादाब खान को एक विकेट मिला है।

एशिया कप का फाइनल भारत और श्रीलंका के बीच 17 सितंबर को

एशिया कप का फाइनल भारत और श्रीलंका के बीच 17 सितंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया आज 15 सितंबर को बांग्लादेश के साथ खेलेगी। हालांकि, इस मैच का टूर्नामेंट पर असर नहीं होगा। क्योंकि, बांग्लादेश टीम सुपर चार में शुरुआती दो मैच हारकर फाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। भारतीय टीम शुरुआती दो मैच जीतकर पहले से फाइनल में है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

महुआ मोइत्रा की परेशानी बढ़ी, NCW ने दर्ज कराई FIR

तृणमूल कांग्रेस की तेज़ तर्रार नेता महुआ मोइत्रा एकबार...

तलाकशुदा मुस्लिम महिलाएं पति से भरण-पोषण पाने की हकदार, SC का ऐतिहासिक फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को एक ऐतिहासिक फैसले में...

मंहगाई की मार: रिटेल इन्फ्लेशन चार महीने के उच्च स्तर पर

भारत की खुदरा मुद्रास्फीति जून में चार महीने के...