depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

SRH vs RR: टक्कर तो बराबरी की है

फीचर्डSRH vs RR: टक्कर तो बराबरी की है

Date:

26 मई को आईपीएल फाइनल में कौन सी टीम दो बार की चैंपियन केकेआर से मुकाबला करेगी इसका फैसला आज चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे क्वालीफ़ायर में हो जायेगा जो सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाने वाला. फाइनल से पहले मिनी फाइनल के लिए चेन्नई का चेपॉक स्टेडियम पूरी तरह तैयार है. कोलकाता नाइट राइडर्स पहले से ही चेन्नई पहुंचकर इनका इंतजार कर रही है. क्वालिफायर 2 को लेकर भविष्यवाणी शुरू हो चुकी है. आंकड़ों पर जायेंगे तो RR की बढ़त दिखाई देगी मगर प्रदर्शन पर जायेंगे तो SRH ने भी लोहा मनवाया हुआ है. सच कहा जाय तो ये तीनों ही टीमें आईपीएल जीतने की दावेदार हैं. तीनों ही टीमों ने दमदार प्रदर्शन के बाद यहाँ तक का पड़ाव हासिल किया है. केकेआर तीसरी बार फाइनल में पहुंची है और तीनों ही बार टेबल टॉप में रही है. RR और SRH दोनों ही पूर्व आईपीएल चैंपियन रह चुकी हैं इसका मतलब यही है कि ट्रॉफी एकबार फिर किसी पूर्व चैंपियन के पास ही जाएगी।

आइये थोड़ा RR और SRH की ताकत पर नज़र डालें। राजस्थान रॉयल्स की टीम एलिमिनेटर में RCB और कोहली का सपना तोड़कर क्वालीफ़ायर में पहुंची हालाँकि उससे पहले उसे लगातार चार मैचों में हार मिली और उसका अंतिम लीग मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। RR के विस्फोटक ओपनर जॉस बटलर अब टीम का हिस्सा नहीं हैं, उनकी जगह पर Tom Kohler-Cadmore ने एलिमिनेटर में ओपनिंग की, 15 गेंदों पर बीस रन भी बनाये, यकीनन इतने अहम् मैच में बटलर की कमी RR को खलेगी और उसके आत्मविश्वाम में भी आएगी लेकिन एलिमिनेटर में मिली जीत ने उसे एक मोमेंटम तो दे ही दिया है. वहीं हैदराबाद की बात करें तो उसे क्वालिफायर 1 में हारकर सामना करना पड़ा फिर भी उसके आत्मविश्वास में कोई कमी आयी होगी ऐसा लगता नहीं, क्योंकि जिस टाइप की क्रिकेट उसने इस आईपीएल में खेली है वो बहुत रिस्क वाली क्रिकेट है। उसकी इस शैली का उसे नुक्सान भी हुआ है और फायदा भी. इसी शैली की वजह से उसने आईपीएल में बड़े बड़े स्कोर खड़े किये और इसी अतिआक्रमकता की वजह से उसे क्वालीफ़ायर 1 में नुक्सान भी उठाना पड़ा, उसके विकेट गिरते गए मगर उसने आक्रमकता नहीं छोड़ी, नतीजा ये हुआ कि पूरी टीम 20 ओवर के अंदर सिमट गयी और कोई बड़ा स्कोर भी नहीं बना पायी। इस सबके बावजूद अगर दोनों टीमों RR और SRH के आपसी रिकॉर्ड की बात करें तो टक्कर कांटे की नज़र आ रही है.

दोनों ही टीमों के खिलाफ अभी तक आईपीएल में 19 मुकाबले खेले गए हैं जिनमें 10 में SRH और शेष में RR को विजय मिली है. दोनों टीमों के बीच अगर पिछले 6 मैचों की बात करें तो मुकाबला बराबर का है. इस आईपीएल में दोनों टीमें एकबार ही आमने सामने आयी हैं जिसमें एक बेहद रोमांचक मुकाबले में SRH को एक रन से कामयाबी मिली थी. SRH ने 201 रन बनाये थे और RR सात विकेट खोकर 200 तक ही पहुँच सकी थी, इस आईपीएल का ये सबसे रोमांचक मैच था. ऐसे में कहा जा सकता है दो बराबर के पहलवान अखाड़े में हैं, देखना है कि आज की कुश्ती में कौन सा पहलवान कोई नया दांव लगाकर सामने वाले को चित करता है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नए रिकॉर्ड स्तर पर सेंसेक्स-निफ़्टी

बेंचमार्क सूचकांक निफ्टी और सेंसेक्स ने 18 जून को...

ऑस्ट्रेलिया की जीत में कमिंस की हैट्रिक

टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के मैच...

उत्तराखंड: विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किये उम्मीदवार

उत्तराखंड में दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं।...