Nz Vs Sl T20 Live: श्रीलंका को पीट न्यूज़ीलैण्ड सेमीफ़ाइनल के और करीब

टी20 वर्ल्ड कपNz Vs Sl T20 Live: श्रीलंका को पीट न्यूज़ीलैण्ड सेमीफ़ाइनल के और...

Date:

घटिया फील्डिंग और ख़राब बल्लेबाज़ी का भुगतान श्रीलंका को न्यूज़ीलैण्ड के हाथों 65 रनों की बड़ी हार से चुकाना पड़ा. यह श्रीलंका की घटिया फील्डिंग का ही नतीजा था कि 15 रनों पर तीन बहमूल्य विकेट गंवाने के बाद भी कीवी टीम ने 167 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया। इस स्कोर को बनाने में जहाँ ग्लेन फिलिप्स और डैरिल मिचेल ने महत्वपूर्ण किरदार निभाया वहीँ श्रीलंका के फील्डरों ने भी उनकी भरपूर मदद की और फिर उसके बाद बल्लेबाज़ों ने कोढ़ में खाज वाला काम किया। दस ओवरों तक श्रीलंका की आधी से ज़्यादा टीम पवेलियन लौट चुकी थी. अभी हाल ही में एशिया कप चैम्पियन बनी श्रीलंका की पूरी टीम 19.2 ओवरों में 102 रनों पर ढेर हो गयी.

कीवी टीम ने पहले बल्लेबाज़ी की लेकिन उनकी शुरुआत बेहद खराब रही. 15 के स्कोर तक फ़िन ऐलेन ,डेवन कॉन्वे और कप्तान विलियम्सन पवेलियन लौट चुके थे. 10 ओवरों में कीवी टीम के सिर्फ 54 ही रन बने थे लेकिन श्रीलंका की खराब फील्डिंग का फायदा उठाते हुए ग्लेन फिलिप्स ने बाद में धुंआधार बल्लेबाज़ी की और 104 रन ठोंक दिए, फिलिप्स को 12 और 45 स्कोर पर जीवनदान मिला, वहीँ ग्लेन फिलिप्स के अलावा सिर्फ डैरिल मिचेल ने ही 22 रनों की पारी खेली। इस तरह ग्लेन फिलिप्स ने अकेले दम पर ही श्रीलंकाई गेंदबाज़ों की बखिया उधेड़ कर रख दी. श्रीलंका के लिए कासुन रजिथा ने दो विकेट हासिल किये, उनके मिस्ट्री स्पिनर महीश तीक्ष्णा आज काफी मंहगे साबित हुए. हासुरंगा भी अपने रंग में नहीं दिखे और प्रयोग करते हुए ज़्यादा नज़र आये जिसका उन्हें कोई फायदा भी नहीं मिला। पिछले मैच में बुरी तरह पिटाई का आज उनकी गेंदबाज़ी पर असर दिखाई पड़ा.

ख़राब फील्डिंग का नमूना दिखाने के बाद बल्लेबाज़ी में भी उनका प्रदर्शन वैसा ही नज़र आया. ग्लेन फिलिप्स का 12 रनों पर आसान सा कैच छोड़ने वाले पाथुम निसंका बिना खाता खोले लौट गए, कुशल मेंडिस 4 रन बनाकर चलते बने, धनञ्जय डिसिल्वा भी शून्य पर ही वापस लौट गए, चरिथ असलंका भी चार रन ही बना सके. बल्लेबाज़ी में प्रोमोट किये गए करुणारत्ने भी तीन रन बनाकर सेंटनेर का शिकार बने. श्रीलंका के इस समय तक 24 रन ही बने थे और उसकी आधी टीम वापस लौट चुकी थी. फिर भानुका राजपक्षे और कप्तान दासुन शनाका ने विकटों की पतझड़ को रोका। लेकिन यह दोनों भी ज़्यादा कुछ नहीं कर सके. राजपक्षे ने 34 और शनाका ने सर्वाधिक 35 रन बनाये इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ दही के अंकों तक नहीं पहुँच पाया। ट्रेन बोल्ट ने सिर्फ 13 रन देकर चार विकेट हासिल किये, मिचेल सेंटनेर और ईश सोढ़ी को दो दो विकेट मिले। इस जीत के साथ ही कीवी टीम के तीन मैचों अब पांच अंक हो गए हैं वहीँ श्रीलंका के इतने ही मैचों में सिर्फ दो अंक हैं. इस ग्रुप की सभी टीमों के अब तीन तीन मैच हो चुके हैं. न्यूज़ीलैण्ड के अलावा इंग्लैंड, आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के तीन तीन अंक हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

हिन्दू दिखने की कोशिश में राहुल-प्रियंका

अमित बिश्नोईमध्य प्रदेश के उज्जैन से भारत जोड़ो यात्रा...

FIFA World Cup 2022: ईरान ने वेल्स को अंतिम क्षणों में हराया

कतर में फुटबॉल विश्व कप 2022 के ग्रुप बी...

Adah Sharma का ये लुक है कमाल का, हर कोई हुआ दीवाना !

एंटरटेनमेंट डेस्क। Adah Sharma अक्सर अपनी तस्वीरों को लेकर...