FIFA World Cup 2022: फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से धोया

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से धोया

Date:

मौजूदा चैंपियन फ़्रांस ने फ़ुटबॉल विश्व कप 2022 में शानदार शुरुआत करते हुए ऑस्ट्रेलिया को एक के मुकाबले चार गोल से हरा दिया. मैच की शुरुआत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार तरीके से की और नौवें मिनट में गुडविन ने गोल कर मैच में बढ़त बना ली। लेकिन इसके बाद फ्रांस ने दबाव बढ़ा दिया, 27वें मिनट में रीबाउट ने गोल कर मैच बराबर कर दिया, पांच मिनट बाद फ्रांस के स्टार खिलाड़ी ओलिवियर गिरौद ने गेंद को ऑस्ट्रेलियाई टीम के जाल में डाल दिया और टीम को बढ़त दिला दी.

पिछड़ने के बाद फ्रांस का पलटवार

फ्रांस की यह बढ़त पहले हाफ की समाप्ति तक कायम रही, फ्रांस ने दूसरे हाफ में दो और गोल किए, 68वें मिनट में एम्बाप्पे ने गेंद को नेट में डाल दिया, 71वें मिनट में ओलिवियर ग्राउ ने अपना दूसरा गोल किया और टीम का चौथा गोल। फ्रांस ने एड्रियन रैबियॉट के बूट से निकले गोल की बदौलत मैच में बराबरी की और इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। 32वें मिनट में ओलिवर गिरौड ने दूसरा गोल कर फ्रांस को बढ़त दिला दी. गिरौड का फ्रांस के लिए ये 50वां गोल था. पहला हाफ 2-1 से फ्रांस की बढ़त के साथ खत्म हुआ.

गिरौड ने की थियरी हेनरी की बराबरी

दूसरे हाफ में भी दबदबा फ्रांस कायम रहा. फ्रांस के लिए मैच के 68वें मिनट में म्बापे ने गोल कर टीम को 3-1 से आगे कर दिया, यहाँ से ऑस्ट्रेलिया के लिए वापसी काफी मुश्किल हो गयी. इसके तीन मिनट बाद ही ओलिवर गिरौड ने अपना दूसरा गोल दागते हुए बढ़त को 4-1 कर दिया. इस गोल के बाद गिरौड ने थियेरी हेनरी के रिकॉर्ड की बराबरी की. फ्रांस के लिए सबसे ज्यादा गोल दागने का रिकॉर्ड अब इन दोनों के नाम है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Portronics Kronos X4 पानी में भी नहीं होगी खराब, जाने इसमें और क्या है खास !

टेक डेस्क। Portronics ने भारत में स्मार्टवॉच की अपनी...

Strong Nails Tips: इन 3 टिप्स को करे फॉलो, नाखून कमजोर नहीं होंगे!

लाइफस्टाइल डेस्क। Strong Nails Tips - लंबे नाखून हर...

Question on partition: जब हिंदुस्तान नहीं बनाना था तो देश बंटा क्यों?

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सवाल किया है कि...