FIFA World Cup: सऊदी अरब ने किया बड़ा अपसेट, अर्जेंटीना को हराकर चौंकाया

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup: सऊदी अरब ने किया बड़ा अपसेट, अर्जेंटीना को हराकर...

Date:

FIFA World Cup 2022 में आज पहला अपसेट सामने आया. लियोनेस मेसी जैसे स्टार खिलाडियों से सजी, दो बार की चैम्पियन और तीन बार की रनर अप अर्जेंटीना की टीम को मामूली मानी जाने वाली सऊदी अरब की टीम के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा. दूसरे हाफ की शुरुआत के पांच मिनटों में ही सऊदी अरब ने दो गोल दागकर फ़ुटबाल की एक दिग्गज टीम को धूल चटा दी. सऊदी अरब की फीफा विश्व कप में अबतक की यह तीसरी जीत है और अर्जेंटीना के खिलाफ पहली। अर्जेंटीना को इस तरह की शॉकिंग हार का सामना 1990 के विश्व कप में तब करना पड़ा था जब कैमरून के हाथो उसे 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था, कैमरून की तरह सऊदी अरब की भी यह एक ऐतिहासिक जीत है.

मेसी की अच्छी शुरुआत को भुना न सकी अर्जेंटीना

शुरुआत अर्जेंटीना की अच्छी हुई और उसके स्टार खिलाडी मेसी ने 10वें मिनट में ही पेनल्टी पर गोल कर अर्जेंटीना को आगे कर दिया लेकिन दूसरे हाफ में बाज़ी पलट गयी. सऊदी अरब ने 36 मैचों से चले आ रहे अर्जेंटीना के अजेय क्रम को तोड़ दिया. सऊदी अरब की इस ऐतिहासिक जीत का पहला गोल खेल 48वें मिनट में तब आया जब फेरास अल ब्रिकान ने सेहरी को पास दिया और उन्होंने गेंद को नेट में डालकर अर्जेंटीना को हैरान कर दिया. अर्जेंटीना की यह हैरानी तब और भी बढ़ गयी जब 55वें मिनट में सऊदी अरब ने दूसरा गोल कर दिया. इस बार यह कारनामा सलेम अल दवसरी ने किया. सलेम ने अपने शानदार किक से कॉर्नर में गेंद को पहुंचा गोल कर दिया.

सऊदी अरब के गोलकीपर ने किया कमाल

अर्जेंटीना ने पिछड़ने के बाद खेल के आखरी दस मिनटों में और उसके बाद इंजरी टाइम में गोल करने की भरपूर कोशिश की लेकिन हरबार सऊदी अरब की रक्षापंक्ति ने हमले को नाकाम किया, विशेषकर गोलकीपर की जितनी भी तारीफ की जाय कम, सऊदी अरब के गोलकीपर ने कई शर्तिया मौकों को बचाया. बता दें कि मेसी के खाते में अभी तक एक भी विश्वकप टाइटल नहीं है, कहा जा रहा था कि इस बार वो सूखे को खत्म करेंगे लेकिन वह कतर में खेले जा रहे मौजूदा विश्व कप में अपनी टीम को मनमाफिक शुरुआत नहीं दिला पाए. ग्रुप सी में तीन अंको के साथ सऊदी अरब अंक तालिका में टॉप पर है, इस ग्रुप की अन्य टीमें पोलैंड और मेक्सिको की हैं। सऊदी अरब को मिली इस जीत के बाद अब उसके पास पूरा मौका है कि पहली बात विश्व कप के अंतिम 16 में प्रवेश कर सके.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related