depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Ind vs NZ: वर्षा से बाधित तीसरा T20I ड्रा, श्रंखला भारत के नाम

स्पोर्ट्सInd vs NZ: वर्षा से बाधित तीसरा T20I ड्रा, श्रंखला भारत के...

Date:

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया को न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ उसी की धरती पर टी 20 आई श्रंखला जीतने में कामयाबी हासिल हो गयी है. भारत ने यह श्रंखला 1-0 से जीती है, श्रंखला का पहला मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका था, दूसरा मैच भारत ने 65 रनों से जीता है जबकि तीसरा और अंतिम मैच जो आज नेपियर में खेला गया DLS मेथड द्वारा बराबरी पर घोषित किया गया क्योंकि भारतीय पारी में जिस समय बारिश की वजह से खेल रोका गया उस समय DLS नियम के मुताबिक दोनों टीमों का स्कोर बराबरी पर था. बता दें कि भारतीय पारी जब रुकी तब भारत का स्कोर 9 ओवरों में चार विकेट पर 75 रन था. कीवी टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 19.4 ओवरों 160 रनों पर आउट हो गयी थी.

फिर बिखरा टॉप आर्डर

भारत को 161 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन टीम की शुरुआत एकबार फिर खराब हुई. टॉप आर्डर ने पूरी तरह मायूस किया, पंत और ईशान किशन एकबार फिर अच्छी शुरुआत देने में नाकाम हो गए, पिछले मैच के शतकवीर सूर्यकुमार भी आज के मैच में सस्ते में आउट हुए. श्रेयस अय्यर भी खाता नहीं खोल सके. भारत के तीन विकेट 21 रनों में गिर चुके थे, यह तो कप्तान हार्दिक के ताबड़तोड़ 18 गेंदों में 30 रन की पारी का कमाल था जो DLS के समय भारत बच गया वरना चार विकेट जल्दी गिरने के बाद आमतौर पर रन रेट काफी धीमा हो जाता है लेकिन हार्दिक को मौसम का अंदाजा था और उन्होंने खुलकर खेला, शायद वह टीम को जीत भी दिला सकते थे क्योंकि फर्क सिर्फ एक रन का था. भारत का स्कोर 75 की जगह अगर 76 होता तो टीम इंडिया को जीत मिल जाती और श्रंखला 2 -0 से उसके नाम होती।

अर्शदीप-सिराज के आगे कीवी हुए बेबस

इससे पहले कीवी टीम ने पहले बल्लेबाज़ी की और 160 रनों पर पूरी टीम आउट हो गयी, अभी दो गेंद शेष थीं. कप्तान केन विलियम्सन आज का मैच नहीं खेले। डेवन कॉन्वे और ग्लेन फिलिप्स ने दो अर्धशतकीय पारियां खेलीं। उनके आखरी सात विकेट मात्र 14 रनों में गिर गए. और यह कारनामा हुआ अर्शदीप और मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाज़ी की वजह से। दोनों गेंदबाज़ों ने चार चार खिलाडियों को आउट किया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

CAA को छूने की हिम्मत न ममता में है और न कांग्रेस में: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को CAA...

RBI की नज़र में मंहगाई पर हुआ है कंट्रोल

बढ़ती मंहगाई से देश भले ही त्राहि त्राहि कर...

शार्ट पोजीशन की कवरिंग से तेज़ी में बंद हुआ बाजार

बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी ने शुरुआती गिरावट को...

सपा या कांग्रेस, किसने दिखाया बड़ा दिल?

अमित बिश्नोईलोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19...