Ind vs NZ: वेलिंग्टन में बरसे बादल, रद्द हुआ पहला टी20आई

स्पोर्ट्सInd vs NZ: वेलिंग्टन में बरसे बादल, रद्द हुआ पहला टी20आई

Date:

भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच आज वेलिंग्टन में खेला जाने वाला तीन टी 20 मैचों का पहले T20I बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है. मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी, यहाँ तक कि टॉस भी नहीं हुआ. सुबह से बारिश का जो सिलसिला शुरू हुआ वो देर शाम तक जारी रहा और आखिर में अम्पायरों को मैच रद्द करने की घोषणा करनी पड़ी. श्रंखला का दूसरा मैच माउंट मॉन्गानुई में 20 नवंबर को खेला जायेगा।

हार्दिक ने कहा, लड़के सुनते हैं मेरी बात

मैच रद्द होने की घोषणा के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि लड़के इस बेहतरीन देश में क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित थे लेकिन (बारिश के बारे में) हम कुछ नहीं कर सकते हैं। कई लड़के हमसे पहले आ गए थे लेकिन पेशेवर खिलाड़ियों के तौर पर हम इस स्थिति के बारे में जानते हैं। बतौर कप्तान मेरी पहली हार आएगी, आप बस चाहेंगे कि वह देर से आए। प्रबंधन और कप्तान जो कहेंगे, अन्य खिलाड़ी वही मानेंगे। मैं छह सालों से खेल रहा हूं और अब लड़के मेरी बात सुनते हैं। खिलाड़ी उम्र से युवा लेकिन अनुभव से भरपूर है।

विलियम्सन बोले- करेंगे नई शुरुआत

वहीँ कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि बड़े टूर्नामेंट के बाद जल्द ही यह सीरीज़ आ गई। आप हमेशा भारतीय टीम के विरुद्ध खेलना चाहते हैं लेकिन आज ऐसा हो न सका। सभी टीमें आने वाले विश्व कप के बारे में देखती हैं। अगले वर्ष में आप वनडे प्रारूप का अधिक आयोजन होते देखेंगे। हम परिस्थितियों को देखकर अपनी टीम में बदलाव करेंगे। एक टीम के तौर पर हम बेहतर होना चाहते हैं। विश्व कप से मिली सीख पर हम काम करेंगे। गेंदबाज़ी में गहराई है। ऐडम मिल्न को विश्व कप में कोई मौक़ा नहीं मिला। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्हें खेलने का अवसर मिलेगा। मैंने आईपीएल में इस भारतीय टीम के खिलाड़ियों को देखा है और मुझे कोई शक़ नहीं है कि वह आगे चलकर इस टीम के लिए सुपरस्टार बनेंगे। अगले मैच को हम विश्व कप के तीसरे स्थान की लड़ाई के तौर पर नहीं देख रहे हैं। हम भी अगले मैच में नई शुरुआत करेंगे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

River Front Case: शिवपाल पर शिकंजे के लिए अब निकलेगा रिवर फ्रंट का जिन्न

अखिलेश यादव से शिवपाल के हाथ मिलाने पर योगी...

Gauri Udiyar Cave: बागेश्वर की गौरी उड़ियार गुफा का रहस्य और रोमांच का ना भूलने वाला आकर्षण

बागेश्वर देवभूमि उत्तराखंड के हिमालय और कैलाश मानसरोवर के...

FIFA WC 2022: ग्रुप D से ऑस्ट्रेलिया-पोलैंड अंतिम 16 में

ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क जैसी धुरंधर टीम को 1-0 से...

Gujarat Chunavi Dangal: वोट मांगते फफक फफक रोने लगे ओवैसी

गुजरात विधानसभा चुनाव के दुसरे चरण के चुनाव प्रचार...