ENG vs AUS: विश्व कप का एक मैच धुला, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड को बांटने पड़े अंक

टी20 वर्ल्ड कपENG vs AUS: विश्व कप का एक मैच धुला, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड को बांटने...

Date:

टी 20 विश्व कप में बारिश खलनायक की भूमिका लगातार निभा रही है, विशेषकर ऑस्ट्रेलिया का एमसीजी मैदान बारिश का सबसे बड़ा शिकार बन रहा है. अबतक पूरी तरह धुलने वाले तीनों मैच इसी मैदान पर खेले जाने थे. सुबह अफ़ग़ानिस्तान और आयरलैंड के मैच के बाद शाम को खेला जाने वाला ग्रुप 1 अबसे अहम् मुकाबला जो मेज़बान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाना था बिना एक भी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया. इस तरह एमसीजी पर आज के दोनों मैच बारिश की नज़र हो गए. आज के दोनों मैचों के रद्द होने के बाद इस ग्रुप में टीमों की स्थिति बड़ी रोचक हो गयी है और इस ग्रुप से सेमी फ़ाइनल के लिए कौन सी दो टीमें पहुंचेंगी, इसके बारे में यकीन से कुछ भी नहीं कहा जा सकता।

आज के दोनों मैच रद्द होने के बाद अंक तालिका में न्यूज़ीलैण्ड और आयरलैंड तीन तीन अंकों के साथ पहले और दूसरे स्थान पर हैं. न्यूज़ीलैण्ड ने अभी दो ही मैच खेले हैं, इस ग्रुप में सबसे मुश्किल पोजीशन में ऑस्ट्रेलिया पहुँच गयी है जिसके तीन मैच में तीन अंक हैं, आगे के दोनों मैचों में इसे जीत की सख्त ज़रुरत है. हालाँकि उसके दोनों मैच थोड़ा आसान है, आयरलैंड और अफ़ग़ानिस्तान से उसे भिड़ना है. इंग्लैंड के भी तीन मैचों में तीन ही अंक हैं वहीँ श्रीलंका के दो मैच में दो अंक हैं. इस ग्रुप की तीनों बड़ी टीमों के लिए बारिश अब एक बहुत बड़ा साबित हो सकती है. गनीमत यह है कि इस ग्रुप का मेलबोर्न में अब कोई भी मैच नहीं है. फाइनल से पहले मेलबोर्न में अब सिर्फ एक मैच भारत और ज़िम्बाबवे के बीच खेला जाने वाला है, बारिश की जहाँ तक बात करें तो वो अभी तक ज़िमबाब्वे पर बड़ी मेहरबान रही है.

ग्रुप 2 की बात करें तो अगर कोई बड़ा अपसेट नहीं हुआ तो यहाँ पर भारत का सेमीफइनल में पहुंचना लगभग यकीनी है. साउथ अफ्रीका इस विश्व कप में भी बारिश का शिकार बन रही है हालाँकि दोनों मैचों में उसके बल्लेबाज़ों ने ज़बरदस्त फॉर्म दिखाई है और उनका नेट रन रेट इतना आगे है कि आगे अगर इसकी कोई नौबत आती है तो उसे कोई पछाड़ नहीं सकता। पाकिस्तान टीम को अब आगे जाने के लिए अपने सभी तीनों मैच जीतने होंगे और फिर भाग्य के भरोसे खुद को छोड़ना होगा। जहाँ तक बांग्लादेश, ज़िम्बाब्वे और नीदरलैंड की बात है तो उनके लिए आगे जाना नामुमकिन नहीं तो मुश्किल ज़रूर है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Tomato Soup Benefits: टोमैटो सूप पीने से मिलेंगे ये फायदे!

लाइफस्टाइल डेस्क। Tomato Soup Benefits - ठंड के मौसम...

IND vs NZ: न्यूजीलैंड में फिर हारे ODI सीरीज़

जिसका अंदेशा था वही हुआ, टीम इंडिया न्यूजीलैंड के...

Uttarakhand Police से नाराज डीजीपी किया यह काम तो खैर नहीं

देहरादून- उत्तराखंड की मित्र पुलिस का अब हूटर बजाने...

Gujarat Chunavi Dangal: पहले चरण में 8 प्रतिशत कम पोलिंग, करीब 60.20 फीसदी मतदान

गुजरात विधानसभा के लिए हो रहे चुनाव के पहले...