depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

राम मंदिर उद्घाटन के लिए सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर करेंगे प्रचार, योगी सरकार ने रखा 100 करोड़ का बजट

उत्तर प्रदेशराम मंदिर उद्घाटन के लिए सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर करेंगे प्रचार, योगी सरकार...

Date:

अयोध्या में राम मंदिर उद्धाटन की तैयारियां जोरों पर हैं। योगी सरकार राम मंदिर उद्धाटन की तैयारी से पूरे प्रदेश और देश में राममय माहौल बना रही है। इसके लिए योगी सरकार ने 100 करोड़ रुपए का बजट रखा है। अयोध्या में जनवरी में होने वाले राम मंदिर उद्घाटन से पहले देशभर में राममय माहौल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार सोशल मीडिया का सहारा लेगी। योगी सरकार सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर की मदद से पूरे देश में राम मंदिर उद्धाटन का प्रचार करेगी। राम मंदिर उद्धाटन प्रचार के लिए सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर देश भर में प्रचार करेंगे।
राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से एक सप्ताह पहले यूपी के हर जिले के मंदिरों में अखंड रामायण और हनुमान चालीसा का पाठ शुरू करवाया जाएगा। इसके अलावा भगवान राम से जुड़ी कथाओं व रामायण के प्रसंगों विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर प्रचारित व प्रसारित किया जाएगा। पर्यटन व संस्कृति विभाग को इसका जिम्मा सौंपा गया।

दो महीनों तक पूरे देश में राममय माहौल बनाया जाएगा

योजना के अनुसार जनवरी व फरवरी दो महीनों तक पूरे देश में राममय माहौल बनाया जाएगा। इस काम के लिए योगी सरकार ने 100 करोड़ रुपए का बजट रखा है। संस्कृति विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सोशल मीडिया के प्लेटफार्मों पर प्रभावी व सक्रिय लोगों से संपर्क साधा जा रहा है। सोशल मीडिया के इंफ्लूएंसर को रील्स, शार्ट वीडियो आदि बनाकर अपने सोशल मीडिया हैंडलों पर डालने के लिए कहा गया है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम, फेसबुक, एक्स व यूट्यूब पर इन्फ्लुएंसर्स इन रील्स व वीडियो के माध्यम से माहौल बनाने का काम करेंगे। संस्कृति विभाग इन इंफ्लूएंसर पर 25 लाख रुपए खर्च करेगा।

प्राण प्रतिष्ठा व उसके बाद महीने भर तक चलने वाले कार्यक्रमों की तैयारी में जुटे राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी कामेश्वर चौपाल ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे देश में दीपावली मनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा में करीब 6,000 लोगों को निमंत्रण भेजा है। जिनमें संतों के अलावा वीवीआईपी लोग, कार सेवा में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन, परमवीर चक्र विजेता अथवा उनके परिजनों के साथ मंदिर आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले लोग शामिल हैं। प्राण प्रतिष्ठा के बाद महीने भर तक चलने वाले कार्यक्रमों में देश के विभिन्न प्रांतों के श्रद्धालु अलग-अलग दिनों में बुलाए जाएंगे।

मेहमानों के रहने व खाने का इंतजाम ट्रस्ट की तरफ से

उन्होंने कहा कि आने वाले मेहमानों के रहने व खाने का इंतजाम ट्रस्ट की तरफ से किया जाएगा। मंदिर उद्घाटन को लेकर देश भर के पांच लाख मंदिरों व 10 करोड़ परिवारों से संपर्क किया जाएगा। प्राण प्रतिष्ठा उद्धाटन समारोह महीने भर तक चलेगा। उद्घाटन समारोह के दौरान राम मंदिर, राम कथा और अयोध्या से संबंधित डाक्यूमेंट्री का प्रदर्शन किया जाएगा। समारोह के दौरान देश-विदेश के गायकों द्वारा रामायण पर बनाए आडियो व वीडियो एल्बम रिलीज किए जाएंगे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सेंसेक्स-निफ़्टी में लगातार तीसरा कारोबारी दिन गिरावट भरा

पश्चिम एशिया में बिगड़ती स्थिति के बीच वैश्विक बाजारों...

शेयर बाजार में बिकवाली का दौर जारी

पश्चिम एशिया में बिगड़ती स्थिति की वजह से सेंसेक्स...

सपा का विजन डॉक्यूमेंट जारी, आटा भी मिलेगा और डाटा भी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज...