depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Adani की कंपनियों के Mcap में जोरदार तेजी, एक दिन में 1.92 लाख करोड़ रुपए का मुनाफा

बिज़नेसAdani की कंपनियों के Mcap में जोरदार तेजी, एक दिन में 1.92...

Date:

Adani ग्रुप की कंपनियों के Mcap में जोरदार तेजी आई है। Adani ग्रुप को एक दिन में 1.92 लाख करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है।
हिंडनबर्ग रिपोर्ट में किए दावों को गलत बताने वाली एक रिपोर्ट आने के बाद अदाणी ग्रुप शेयरों में जोरदार तेजी आई है। अदाणी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों के शेयरों में तेजी का सिलसिला आज मंगलवार को जारी रहा। Adani ग्रुप की कंपनियों बाजार पूंजीकरण उछलकर 14 लाख करोड़ रुपए के करीब पहुंच गया।

हिंडनबर्ग रिपोर्ट में किए दावों को गलत बताने वाली रिपोर्ट आने के बाद अदाणी ग्रुप के शेयरों में आज मंगलवार को जोरदार तेजी दर्ज की गई है। Adani ग्रुप की कुछ कंपनियों के शेयर अपर सर्किट लगने के बाद अब तक के 52 सप्ताह के उच्चस्तर पर पहुंच गए हैं।

अदाणी एनर्जी और अदाणी ग्रीन एनर्जी में सबसे अधिक तेजी

Adani ग्रुप की कंपनियों में सबसे अधिक तेजी अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस और अडाणी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में रही। इन दोनों कंपनियों के शेयर 20-20 प्रतिशत चढ़े। वहीं अदाणी टोटल गैस के शेयरों में 19.95 प्रतिशत और एनडीटीवी में 18.41 प्रतिशत का उछाल आया।
Adani ग्रुप की प्रमुख कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 17.03 प्रतिशत चढ़कर 2,960.10 रुपए पर आज बंद हुआ। अदाणी पावर में 15.91 प्रतिशत की तेजी देखी गई। जबकि अदाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड में 15.51 प्रतिशत की बढ़त रही है।
आज कारोबार दिन में बीएसई सेंसेक्स में अदाणी पावर और अदाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड के शेयर 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। अदाणी विल्मर शेयर 9.93 प्रतिशत तेजी के साथ चढ़ा। जबकि एसीसी में 8.20 प्रतिशत और अंबुजा सीमेंट्स में 7.22 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है।

इस बीच, Adani ग्रुप के हाथों अधिग्रहण पूरा होने के बाद सांघी इंडस्ट्रीज का शेयर 4.97 प्रतिशत तक चढ़ा। जोरदार तेजी के बीच Adani ग्रुप की सभी 11 सूचीबद्ध कंपनियों का सम्मिलित बाजार मूल्यांकन बढ़कर 13.91 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गया। सोमवार को बाजार मूल्यांकन 11.98 लाख करोड़ रुपए पर था। इस तरह एक कारोबारी सत्र में इन कंपनियों के बाजार मूल्यांकन में करीब 1.92 लाख करोड़ रुपए की जबर्दस्त तेजी पर दर्ज किया गया है।

हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने पर Adani ग्रुप की कंपनियों में भारी गिरावट

इस साल जनवरी में हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने पर Adani ग्रुप की कंपनियों के बाजार मूल्यांकन में भारी गिरावट आई थी। जिसके बाद Adani ग्रुप की कंपनियों का सम्मिलित पूंजीकरण पहली बार 14 लाख करोड़ रुपए के करीब पहुंचा है। हिंडनबर्ग रिपोर्ट में Adani ग्रुप अपनी कंपनियों पर शेयरों की कीमतों में हेराफेरी और वित्तीय गड़बड़ियों के आरोप लगाए गए थे। लेकिन Adani ग्रुप ने सभी आरोपों को नकार दिया था। मंगलवार को Adani ग्रुप की कंपनियों में आई तेजी के पीछे हिंडनबर्ग रिपोर्ट को गलत ठहराने वाली एक अनुकूल रिपोर्ट की अहम भूमिका रही है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भाजपा 370 सीटों के अपने लक्ष्य से चुकी तो निवेशकों में छाएगी निराशा: प्रशांत किशोर

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक साक्षात्कार के दौरान...

उठा पटक के बाद सेंसेक्स-निफ़्टी की फ़्लैट क्लोजिंग

24 मई को एक सीमाबद्ध कारोबारी सत्र में, भारत...

सपाट शुरुआत के बाद शेयर बाजार ने पकड़ी तेज़ी

घरेलू शेयर बाजार ने गुरूवार को सपाट शुरुआत के...

समर्थकों को पाकिस्तानी बताने पर अमित शाह पर भड़के केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज एक पत्रकार...