depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

छठा चरण: पहले दो घंटे में 16.54 प्रतिशत मतदान

नेशनलछठा चरण: पहले दो घंटे में 16.54 प्रतिशत मतदान

Date:

आज लोकसभा चुनाव के 6ठे चरण का मतदान हो रहा है. 8 राज्यों की 58 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है, जो सुबह ठीक 7 बजे शुरू हो गई. आज कुल 889 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी. आज जिन 8 राज्यों की 58 सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें पश्चिम बंगाल की 8, हरियाणा की 10, दिल्ली की 7, झारखंड की 4, जम्मू-कश्मीर की 1, ओडिशा की 1 सीट शामिल है। उत्तर प्रदेश की 6, 14 और बिहार की 8 सीटें शामिल हैं.

चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल हर चरण की तरह इस चरण में भी मतदान करने में सबसे आगे है, वहां अबतक 16.54 हो चूका है, उत्तर प्रदेश दूसरे नंबर पर है जहाँ पर 12.33 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं. झारखंड में 11.74 मतदान हुआ है, बिहार में 9.66 प्रतिशत, हरियाणा में 8.31 प्रतिशत, दिल्ली में 8.94 प्रतिशत, जम्मू कश्मीर में 8.99 प्रतिशत और सबसे कम ओडिशा में 7.45 प्रतिशत वोट पड़े हैं.

आज दिल्ली में गाँधी फैमिली ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया, राहुल गाँधी अपनी माँ सोनिया गाँधी के साथ वोट डालने गए, वहीँ प्रियंका गाँधी अपने दोनों बच्चो रेहान राजीव वाड्रा और मिराया वाड्रा के साथ मतदान किया, मिराया का ये पहला चुनाव था. राहुल गाँधी ने वोट डालने के बाद अपनी माँ सोनिया गाँधी के साथ ली गयी सेल्फी सोशल मीडिया पर शेयर की. देश की राष्ट्रपति द्रौपर्दी मुर्मू ने भी आज दिल्ली में मतदान किया। उधर आज अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार महबूबा मुफ्ती धरने पर बैठ गई हैं। महबूबा मुफ़्ती ने आरोप लगाया कि पुलिस ने पीडीपी के पोलिंग एजेंटों और कार्यकर्ताओं को बिना किसी वजह के हिरासत में लिया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

फिर खुलेंगे श्री जगन्नाथ मंदिर के सभी चार द्वार

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के नेतृत्व वाली ओडिशा की...

EVM पर एलन मस्क का बड़ा बयान, AI से किया जा सकता है हैक

चुनाव में EVM में गड़बड़ी हमेशा एक बड़ा मुद्दा...

बीमा उत्पादों के वितरण पर ध्यान केंद्रित करेगी Paytm की पैरेंट कंपनी

Paytm की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस अब अन्य बीमा...

उत्तराखंड में भीषण हादसा, टेंपो ट्रैवलर नदी में गिरा, 14 की मौत

उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर आज एक टेंपो ट्रैवलर...