depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Google खरीदेगा फ्लिपकार्ट में हिस्सेदारी

फीचर्डGoogle खरीदेगा फ्लिपकार्ट में हिस्सेदारी

Date:

Google ने नवीनतम फंडिंग राउंड में ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में छोटी हिस्सेदारी खरीदने के लिए लगभग 350 मिलियन डॉलर (लगभग 2,900 करोड़ रुपये) का निवेश करने का प्रस्ताव दिया है। वॉलमार्ट ग्रुप कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, फ्लिपकार्ट धन उगाहने के मौजूदा दौर में एक अरब डॉलर जुटा रहा है और उसे अपनी मूल कंपनी और अमेरिकी खुदरा दिग्गज वॉलमार्ट से 600 मिलियन डॉलर की प्रतिबद्धता मिली है।

फ्लिपकार्ट ने एक बयान में कहा, “वॉलमार्ट के नेतृत्व में अपने नए फंडिंग दौर के हिस्से के रूप में, फ्लिपकार्ट ने Google को अल्पसंख्यक निवेशक के रूप में शामिल करने की घोषणा की। यह कदम दोनों पक्षों से नियामक और अन्य उचित प्रक्रिया अनुमोदन के अधीन होगा।” फ्लिपकार्ट ने कहा, ”गूगल के प्रस्तावित निवेश और उसके क्लाउड सहयोग से फ्लिपकार्ट को अपने कारोबार का विस्तार करने और देश भर में ग्राहकों को सेवा देने के लिए अपने डिजिटल बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।”

हालाँकि, फ्लिपकार्ट ने Google द्वारा निवेश की जाने वाली प्रस्तावित राशि का कोई विवरण नहीं दिया। लेकिन सूत्रों के मुताबिक ये आंकड़ा 350 मिलियन डॉलर तक हो सकता है. एक सूत्र ने कहा कि मौजूदा फंडिंग राउंड में लेनदेन फ्लिपकार्ट के लगभग 35 बिलियन अमेरिकी डॉलर के मूल्यांकन पर आधारित होने की उम्मीद है। यूएस-आधारित वॉलमार्ट द्वारा किए गए इक्विटी लेनदेन के आधार पर, 31 जनवरी 2024 तक फ्लिपकार्ट का मूल्य 35 बिलियन अमेरिकी डॉलर था।

वॉलमार्ट ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में 3.5 बिलियन डॉलर का भुगतान करके फ्लिपकार्ट में अपनी हिस्सेदारी 10 प्रतिशत बढ़ाकर लगभग 85 प्रतिशत कर ली थी। Google और वॉलमार्ट ने मौजूदा फंडिंग दौर में निवेश प्रतिबद्धताओं के वित्तीय विवरण पर भेजे गए ईमेल का तुरंत जवाब नहीं दिया, जबकि फ्लिपकार्ट ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मुद्रास्फीति में लगातार तीसरे महीने इज़ाफ़ा

वाणिज्य मंत्रालय के 14 जून के आंकड़ों के अनुसार,...

बीमा उत्पादों के वितरण पर ध्यान केंद्रित करेगी Paytm की पैरेंट कंपनी

Paytm की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस अब अन्य बीमा...

चरण माझी बनेंगे ओडिशा के मुख्यमंत्री

भाजपा विधायक मोहन चरण माझी को ओडिशा के नए...

मंधाना ने दो साल बाद जड़ा शतक

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम इन दिनों टी 20...