depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

शार्दुल-कृष्णा ने किया निराश, एल्गर चट्टान बने

फीचर्डशार्दुल-कृष्णा ने किया निराश, एल्गर चट्टान बने

Date:

सेंचुरियन टेस्ट में के एल राहुल के अलावा पहली पारी में जब सभी भारतीय बल्लेबाज़ दक्षिण अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ों के आगे नतमस्तक हो रहे थे तो दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर भी 245 के भारतीय स्कोर को एक अच्छा स्कोर मान रहे थे. उनके मुताबिक भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों के आगे मेज़बान देश के बल्लेबाज़ों को काफी परेशानी होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अनुभवी डीन एल्गर के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका ने शानदार बल्लेबाज़ी की और दुसरे दिन का खेल ख़त्म होने के समय 11 रन की बढ़त हासिल कर ली थी और उसके सात बल्लेबाज़ अभी आउट होने शेष हैं जिनमें अपनी अंतिम टेस्ट श्रंखला खेल रहे डीन एल्गर का भी विकेट शामिल है जो अभी 140 रनों पर नाबाद हैं।

सभी क्रिकेटिंग देश अब भारतीय तेज़ गेंदबाज़ी का लोहा मानते हैं, बुमराह शमी और सिराज की तिकड़ी घर में हो या बाहर बहुत बार अपने को साबित कर चुकी है. शामी बेशक इस मैच में नहीं हैं लेकिन उनके विकल्प के रूप में जिन्हें मौका दिया गया वो खरे नहीं उतरे और के एल राहुल की मेहनत पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। साउथ अफ्रीका के आउट हुए तीनों विकेट बुमराह और सिराज को मिले। प्रसिद्द कृष्णा, शार्दुल ठाकुर ने इन दोनों गेंदबाज़ों को कोई मदद नहीं की और इस साऊथ अफ्रीका इस पोजीशन में है कि वो 100-150 रनों की बढ़त आसानी से ले सकता है जिसका मतलब ये होगा कि टीम इंडिया पर हार के बादल मंडराने लगेंगे।

आप शार्दुल और प्रसिद्द कृष्णा का गेंदबाज़ी विश्लेषण देखेंगे तो इन दोनों गेंदबाज़ों ने चार रनों से ज़्यादा का औसत दिया है और अपनी गेंदबाज़ी के दौरान ज़्यादातर निष्प्रभावी नज़र आये. रोहित ने अश्विन का कम इस्तेमाल किया, हालाँकि उन्होंने अच्छी और किफायती गेंदबाज़ी की. अश्विन को एक छोर से लम्बी गेंदबाज़ी कराने की ज़रुरत थी विशेषकर तब जब आपके दो तेज़ गेंदबाज़ असरदार नहीं दिख रहे हों. भारतीय गेंदबाज़ों को तीसरे दिन और अच्छी गेंदबाज़ी करके बढ़त को लम्बा होने से रोकना होगा और इसके लिए बुमराह-सिराज की जोड़ी को शार्दुल और प्रसिद्द कृष्णा का भी साथ चाहिए वरना साउथ अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज़ जीतने का सपना और लम्बा हो जायेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

पासपोर्ट इंडेक्स में और नीचे आया भारत

वैसे तो बकौल प्रधानमंत्री मोदी दुनिया में भारत का...

यूपी से इस बार 80 सीटें देने को जनता तैयार: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र...

कांग्रेस को समझना होगा

अमित बिश्नोई कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बनारस...

इंडिया अलायन्स देश की हताशा: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे और...