depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सेंसेक्स-निफ़्टी बढ़त के साथ खुले

फीचर्डसेंसेक्स-निफ़्टी बढ़त के साथ खुले

Date:

बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 ने पिछले सत्र के रिबाउंड को 15 मई को बरकरार रखा, लेकिन जल्द ही बढ़त छोड़ दी और सुबह के कारोबार में दिन के लिए सपाट हो गए। मौजूदा आम चुनावों के नतीजों के बारे में अनिश्चितता बनी रहने तक रुक-रुक कर होने वाले किसी भी लाभ को बनाए रखने को लेकर चिंताएं बनी हुई हैं।

सुबह 10:09 बजे सेंसेक्स 8 अंक ऊपर 72,784 पर और निफ्टी 2.5 अंक ऊपर 22,107 पर था। ऑटो और ऊर्जा स्टॉक निफ्टी इंडेक्स को ऊपर खींचने की कोशिश कर रहे थे। व्यापक बाजार में, बीएसई मिडकैप और बीएसई स्मॉलकैप सूचकांक क्रमशः 0.2 प्रतिशत और 0.6 प्रतिशत ऊपर थे।

बाजार विशेषज्ञ अंबरीश बालिगा ने कहा, पिछले सत्र के उछाल के बावजूद धारणा सतर्क है। उन्होंने कहा कि चुनाव नतीजों को लेकर अनिश्चितता अभी भी बाजार पर हावी है। बाजार 4 जून तक विभिन्न समाचारों और अफवाहों पर प्रतिक्रिया देना जारी रखेगा, जब आम चुनाव परिणाम घोषित होंगे।

निफ्टी पर देखने लायक महत्वपूर्ण स्तर 22,600 है। बालिगा ने कहा, जब तक सूचकांक इस स्तर को निर्णायक रूप से पार नहीं कर लेता, तब तक बढ़त सीमित रहेगी।

22794 के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद से निफ्टी दो सप्ताह से भी कम समय में 600 अंक से अधिक गिर गया है, क्योंकि निवेशक चुनाव परिणामों के बारे में सतर्क हो गए हैं, और विदेशी निवेशक अन्यत्र बेहतर मूल्य खोजने के लिए अनिश्चितता के बीच बिकवाली करते हैं।

विशेषज्ञों को यह भी उम्मीद है कि आम चुनाव के नतीजे आने तक अस्थिरता बनी रहेगी या बढ़ेगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

छठे चरण का मतदान कल, यूपी में कौन रहेगा आगे?

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान कल यानि...

हरियाणा में बोले मोदी, मैंने वर्षों यहाँ की रोटी खाई है

हरियाणा के सोनीपत में आज प्रदेश से अपना नाता...

City Vocational Public School में मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान

मेरठ कैंट स्थित City Vocational Public School में मंगलवार...

फूलपुर-प्रयागराज में राहुल और अखिलेश को सुनने के लिए बेकाबू हुए लोग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी...