depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सेंसेक्स-निफ़्टी ने फिर छुआ नया हाई, तेज़ी के नोट में बंद हुआ बाजार

बिज़नेससेंसेक्स-निफ़्टी ने फिर छुआ नया हाई, तेज़ी के नोट में बंद हुआ...

Date:

कल की गिरावट के बाद आज भारतीय शेयर बाज़ारों में सुबह सपाट शुरुआत और फिर नए हाइज़ बनाने केबाद सेंसेक्स और निफ़्टी दोनों तेज़ी के नोट में बंद हुए. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स सेंसेक्स 122.10 अंक बढ़कर 71,437.19 पर बंद हुआ वहीँ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी आज 34.45 अंक की बढ़त के साथ 21,453.10 पर बंद हुआ।। सेंसेक्स ने आज कारोबार के दौरान 71,623.71 अंक का नया सर्वकालिक उच्चतम स्तर बनाया है। वहीं निफ्टी ने 21,505.05 का नया सर्वकालिक उच्च स्तर छुआ। निफ्टी 50 में 25 शेयर हरे निशान और 25 शेयर लाल निशान पर रहे यानि बराबरी का मुकाबला रहा।

सेंसेक्स सबसे ज्यादा बढ़त वाले शेयरों में नेस्ले इंडिया, रिलायंस, एसबीआई, एचयूएल, एनटीपीसी, आईटीसी, बजाज फाइनेंस, पावरग्रिड और एक्सिस बैंक में दर्ज की गई। वहीं,विप्रो, टीसीएस, टाटा स्टील, एचसीएल टेक, मारुति और बजाज फिनसर्व में सबसे ज़्यादा गिरावट दर्ज की गई। सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो निफ्टी एफएमसीजी में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज की गई। निफ्टी फार्मा, निफ्टी पीएसयू बैंक, निफ्टी हेल्थकेयर इंडेक्स, निफ्टी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और निफ्टी ऑयल एंड गैस में गिरावट दर्ज की गई। बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स ने भी आज 42,544.95 अंक का नया हाई बनाया। हालांकि, मिडकैप इंडेक्स में गिरावट देखी गई. बीएसई मिडकैप इंडेक्स आज 0.31 फीसदी गिरकर 36,186.10 पर बंद हुआ।

आईपीओ बाजार से खबर ये रही कि आज से क्रेडो ब्रांड्स मार्केटिंग लिमिटेड का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है. इस आईपीओ का साइज 550 करोड़ रुपये का है और प्राइस बैंड 266-280 रुपये प्रति शेयर है. 21 दिसंबर तक इसमें निवेश किया जा सकता है. क्रेडो के पास डेनिम ब्रांड मुफ्ती का स्वामित्व है. प्रमोटर्स और शेयरहोल्डर्स द्वारा 1.96 करोड़ शेयरों की बिक्री की जाएगी और एक लॉट साइज में 53 शेयर का होगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अश्विन-जडेजा ने तो कर दिया काम, अब बल्लेबाज़ों की बारी

रांची टेस्ट के तीसरे दिन अश्विन और कुलदीप ने...

पीपीआई बनाएगा सफर को आसान

रेल, मेट्रो, बस, टोल, पार्किंग के लिए भुगतान अब...

शेयर बाजार नई ऊंचाई पर हुए क्लोज

भारतीय शेयर बाजार गुरुवार को गिरावट के साथ ज़रूर...