depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Russia ukraine war: रूस की बमबारी में दो ब्रिटिश नागरिकों की मौत, बुजुर्ग महिला की जान बचाते गई जान

इंटरनेशनलRussia ukraine war: रूस की बमबारी में दो ब्रिटिश नागरिकों की मौत,...

Date:

कीव। युद्धग्रस्त यूक्रेन में दो ब्रिटिश नागरिकों की मौत रूस की बमबारी में हुई है। दोनों ब्रिटिश नागरिक वालंटियर के रूप में यूक्रेन में थे। दोनों ही युद्ध में लोगों की मदद कर रहे थे। दोनों की जान एक बुजुर्ग महिला की बचाते हुए गई। यूक्रेन में मारे गए ब्रिटिश नागरिकों की पहचान क्रिस पैरी और एंड्रयू बागशॉ के रूप में हुई। दोनों सोलेदार शहर में मारे गए। जिस समय ​उनकी कार विस्फोट का शिकार हुई उस दौरान दोनों बुजुर्ग महिला को सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे थे। इसी दौरान कार को विस्फोट से उड़ा दिया।


शव भेजा जाएगा न्यूजीलैंड परिजनों के पास

एड्रयू बागशॉ एक जेनेटिक साइंटिस्ट थे। वो स्वैच्छिक रूप से यूक्रेन में रहकर लोगों की सहायता कर रहे थे। बागशॉ पिछले साल अप्रैल से यूक्रेन में थे। बागशॉ का परिवार न्यूजीलैंड में रहता है और उनके शव को न्यूजीलैंड भेजने की व्यवस्था की जा रही है। बागशॉ के परिजनों ने एक बयान जारी कर सभी देशों से अपील की है कि यूक्रेन युद्ध को रोके। यूक्रेन को अपनी जमीन पर एक अतिक्रमणकारी से छुटकारा मिल सके।


बचा चुके थे 400 से अधिक लोगों की जान


क्रिस पैरी के परिजनों का कहना है कि वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे और पूरी दुनिया घूमना चाहते थे। बीते साल मार्च में पैरी यूक्रेन पहुंचे। इसके बाद रूस ने यूक्रेन पर हमला किया। जिसके बाद पैरी ने यूक्रेन में रहकर स्थानीय लोगों की मदद करनी शुरू की। इस दौरान उन्होंने 400 से अधिक लोगों और आवारा पशुओं की जान बचाई।

बता दें रूस, इन दिनों यूक्रेन के सोलेदार शहर पर कब्जे की कोशिश में है। रूस का खूंखार वैगनर ग्रुप इस काम में सेना की मदद कर रहा है। वैगनर ग्रुप ने मारे गए दोनों ब्रिटिश नागरिकों की फोटो जारी कर बताया कि शव बरामद हुए हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

प्रतापगढ़ के राजा भैया की पत्नी के खिलाफ लखनऊ में दर्ज हुई FIR

प्रदेश के बाहुबली नेता और उत्तर प्रदेश विधानसभा सदस्य...

नई ऊंचाइयां छूकर शेयर बाजार सपाट बंद

भारतीय बाजार ने लगातार तीसरे सत्र में बढ़त का...

कांवड़ यात्रा पर योगी सरकार का आदेश विभाजनकारी: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को उत्तर...

चंद्रशेखर आजाद ने बढ़ाई सपा-बसपा की टेंशन, उपचुनाव में सभी सीटें लड़ने का फैसला

उत्तर प्रदेश में जल्द होने वाले विधानसभा सीटों के...