depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

आखिरकार चल ही गया रुट का रूठा बल्ला

फीचर्डआखिरकार चल ही गया रुट का रूठा बल्ला

Date:

भारत दौरे पर रुट का रूठा बल्ला आखिरकार रांची में चल ही गया. दौरे की पिछली 6 पारियों में जो रुट बल्लेबाज़ी में बुरी तरह नाकाम चल रहे थे लेकिन रांची में उनके बल्ले से सही समय पर रन निकले। टीम को इन रनों की बहुत ज़्यादा ज़रुरत थी क्योंकि इंग्लैंड शुरुआती झटकों से कराह रहा था. उसके तीन विकेट 57 रनों पर ढेर हो चुके थे और वो भी इन्फॉर्म बल्लेबाज़। लेकिन जो रुट ने साथी बल्लेबाज़ों की मदद से टीम को एक सुरक्षित मोड़ पर पहुंचा दिया। जो रुट अभी भी 106 रनों पर नाबाद है.

इसी के साथ रुट ने भारत के खिलाफ अपना 10वां शतक बनाकर एक नया इतिहास भी रच दिया है. रुट ऐसे पहले बल्लेबाज़ बन चुके हैं जिसने भारत के खिलाफ 10 टेस्ट शतक लगाए हैं. ये कारनामा उन्होंने भारत के खिलाफ अपनी 52वीं पारी में किया है. इंग्लैंड ने आज टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। भारत के लिए आज बंगाल के पेसर आकाश दीप ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्हें जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल किया गया जिन्हें इस मैच में आराम दिया गया. आकाश ने अपने चयन को सही साबित करते हुए टेस्ट क्रिकेट में एक शानदार शुरुआत की। अपने जादुई पहले स्पेल में उन्होंने ज़ैक क्रॉली, बेन डकेत और ओली पॉप के विकेट हासिल किये।

आकाश ने अपना पहला टेस्ट शिकार बेन डकेत को बनाया जो 11 रन बनाकर जुरेल को कैच दे बैठे, आकाश का अगला शिकार ओली पॉप रहे जो अपना खाता भी नहीं खोल सके, आकाश के तीसरे शिकार के रूप में ज़ैक क्रॉली रहे जो 42 रन बनाकर आकाश की गेंद पर बोल्ड हो गए. यहाँ से इंग्लैंड के लिए इस श्रंखला के सबसे नाकाम बल्लेबाज़ों की जोड़ी रुट और बेयरस्टो ने टीम को संभाला। इस जोड़ी ने जब टीम के स्कोर को 109 तक पहुँचाया तो अश्विन ने आकर इस जोड़ी को तोडा और एक इतिहास रच दिया। ये अश्विन का इंग्लैंड के खिलाफ 100वां विकेट था. कप्तान बेन स्टोक्स फिर नाकाम रहे, उन्हें जडेजा ने मात्र 3 रनों के स्कोर पर चलता किया.

इंग्लैंड एकबार फिर परेशानी में था लेकिन रुट और बेन फॉक्स की जोड़ी ने 113 रनों की साझेदारी कर डाली और संकट में फंसी टीम को काफी हद तक बाहर निकाला। 225 के स्कोर पर बेन फॉक्स को सिराज ने आउट किया और खतरनाक होती साझेदरी को तोडा. जल्द ही सिराज ने हार्टली को आउट कर इंग्लैंड को एक और झटका दिया। इंग्लैंड का सातवां विकेट 245 पर गिरा। मगर रुट का साथ निभाने आये ऑली रॉबिंसन ने स्कोर को 302 तक पहुंचा दिया। रॉबिंसन स्टंप्स के समय रुट के साथ 31 रनों पर नाबाद हैं. आकाश ने अपने शुरूआती स्पेल में जो कमाल दिखाया उसे वो आगे नहीं दिखा सके. कुलदीप यादव को आज कोई विकेट नहीं मिला।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मोदी जी! ये शेयर बाज़ार है

अमित बिश्नोईफिलहाल लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का आज...

KKR या SRH: कौन मारेगा क्रिकेट के मैराथन की बाज़ी?

दो महीने तक चलने वाली क्रिकेट के मैराथन आईपीएल...

आईपीएल ट्रॉफी के लिए कोहली का इंतज़ार और बढ़ा

किस्मत की बात है वरना एक ट्राफी के लिए...