रिश्ते में अंतरंगता बढ़ाने के 3 तरीके

रिलेशनशिपरिश्ते में अंतरंगता बढ़ाने के 3 तरीके

Date:

खुश और अच्छे स्वस्थ रिश्ते के लिए अंतरंगता बहुत जरूरी है

प्यार से बाहर हो जाना रिश्तों में सबसे कठिन दौर होता है। जब दूसरे व्यक्ति के लिए आपकी भावनाएँ फीकी पड़ने लगती हैं, तो आप उनके प्रति कम रुचि और सहानुभूति रखने लगते हैं। आप अपने साथी के साथ संवाद करना बंद कर देते हैं। इसके अलावा, आप दोनों के बीच जुनून और अंतरंगता कम हो जाती है। आप उनके साथ उस तरह से जुड़ना बंद कर देते हैं जिस तरह से आप करते थे और परिणामस्वरूप, रिश्ते से अलग होना सबसे अच्छा उपाय लगता है।

लंबे समय तक चलने वाले, खुश और स्वस्थ रिश्ते के लिए अंतरंगता बेहद जरूरी है। आपके रिश्ते को अंतरंग होने के लिए आपको बस एक शारीरिक और भावनात्मक संबंध की बहुत आवश्यकता है। अपने साथी के साथ रिश्ते में अंतरंगता के ढेर सारे लाभों के अलावा, यह आपके समग्र कल्याण को भी बढ़ाता है। हमने कुछ टिप्स सूचीबद्ध किए हैं जो आपके रिश्ते में अंतरंगता के स्तर को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।

शारीरिक अंतरंगता (Physical Intimacy)

आपके और आपके साथी के बीच के संबंध को कम न होने देने के लिए शारीरिक संपर्क अत्यंत आवश्यक है। इसके अलावा, स्वस्थ विकास के अलावा स्नेहपूर्ण शारीरिक स्पर्श के कई लाभ हैं। इसलिए, जब आप अपने साथी के साथ जब भी बाहर घूमने जा रहे हों या उनके साथ बैठे हों, तो सुनिश्चित करें कि आप उनका हाथ पकड़ लें। (Image/Pixabay)

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Arshdeep का लम्बा रन अप ही उनकी नो बॉल समस्या की जड़

टीम इंडिया के उभरते हुए तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह...

Weather update today: मौसम ने लिया यू टर्न, आज 26 जनवरी को बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली। आज 26 जनवरी मौसम का मिजाज मिलाजुला...