depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

राकेश सिंह बन सकते हैं पेटीएम मनी के नए सीईओ

बिज़नेसराकेश सिंह बन सकते हैं पेटीएम मनी के नए सीईओ

Date:

मीडिया में चल रही ख़बरों के मुताबिक, वन97 कम्युनिकेशंस की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम मनी, वरुण श्रीधर के इस्तीफा देने के बाद वेल्थ मैनेजमेंट फर्म फिस्डम के ब्रोकिंग डिवीजन के पूर्व सीईओ राकेश सिंह को नए सीईओ के रूप में नियुक्त कर सकती है।

खबर के मुताबिक मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के वेल्थ मैनेजमेंट ऐप ने आधिकारिक तौर पर राकेशसिंह की नियुक्ति के लिए बोर्ड बैठक नहीं की है और बोर्ड की मंजूरी में एक सप्ताह लगने की संभावना है। बता दें कि जब किसी संगठन में बड़े पैमाने पर बदलाव हो रहे होते हैं तो बड़े कार्यकारी बदलाव होने की संभावना होती है। श्रीधर के पेटीएम के साथ बने रहने की संभावना है और उन्हें पेटीएम बीमा या मुख्य भुगतान प्रभाग में शामिल करने पर चर्चा हो रही है।

श्रीधर लगभग चार वर्षों तक पेटीएम मनी के सीईओ रहे हैं। कंपनी रजिस्ट्रार के पास दाखिल फाइलिंग के अनुसार, कंपनी ने 42 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था, जबकि वित्त वर्ष 2023 के दौरान इसका राजस्व लगभग दोगुना होकर 131 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी की आय का प्रमुख स्रोत ग्राहकों से मिलने वाली ब्रोकरेज फीस है।

पेटीएम ने श्रीधर के इस्तीफे या सिंह की नियुक्ति पर कोई जवाब नहीं दिया। राकेश सिंह बैंकिंग उद्योग में 18 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ बैंकिंग उद्योग में एक अनुभवी हैं और पांच वर्षों से अधिक समय से फिस्डम के साथ हैं। तीन महीने पहले, भारतीय रिज़र्व बैंक ने पेटीएम की सहयोगी कंपनी पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड पर गंभीर प्रतिबंध लगा दिए थे, जिसका असर कंपनी के वॉलेट और यूपीआई परिचालन पर पड़ा था। इसका असर पेटीएम मनी पर भी पड़ने की संभावना है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

तमिलनाडु में ज़हरीली शराब से 30 लोगों की मौत

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में कथित तौर पर जहरीली...

कंचनजंगा एक्सप्रेस-मालगाड़ी में टक्कर, 8 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी के निकट आज सुबह कंचनजंगा...

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को सुपर 8 में पहुँचाया

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के मैच नंबर...