depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

IPL 2023,RR vs LSG: आवेश ने आखिरी ओवर में पलटा मैच, लखनऊ को दिलाई 10 रन से जीत

स्पोर्ट्सIPL 2023,RR vs LSG: आवेश ने आखिरी ओवर में पलटा मैच, लखनऊ...

Date:

जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वे सीजन का 26वां मुक़ाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) के बीच खेला गया। जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए इस करीबी मुक़ाबले में मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को 10 रन से हरा दिया। मैच में आखिरी ओवर आवेश खान ने किया। जिन्होंने अपने इस ओवर में मैच का पासा पलट दिया। आवेश के इस आखिरी ओवर की बदौलत ही लखनऊ 10 रन से जीत दर्ज करा पाया। यह लखनऊ की इस सीजन चौथी जीत है।

लखनऊ ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 154 रन बनाए। लखनऊ के लिए काइल मेयर्स ने 42 गेंदों में चार चौके और तीन सिक्स की मदद से 51 रन बनाए। राजस्थान की ओर से अश्विन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और जेसन होल्डर को एक-एक विकेट मिला।

जवाब में राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी। 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरुआत बेहद अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने 87 रनों की साझेदारी की। 12वें ओवर में राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका लगा। यशस्वी जायसवाल अर्धशतक से चूक गए। उन्हें मार्कस स्टोइनिस ने आवेश खान के हाथों कैच कराया। यशस्वी ने 35 गेंदों में 44 रन की पारी खेली।

बटलर ने बनाए 41 गेंद में 40 रन

राजस्थान रॉयल्स ने 13 ओवर में दूसरा झटका लगा। 13वें ओवर की चौथी गेंद पर संजू सैमसन रन आउट हो गए। वह दो रन बना सके। 14वें ओवर में 97 के स्कोर पर राजस्थान को तीसरा झटका लगा। मार्कस स्टोइनिस ने जोस बटलर को रवि बिश्नोई के हाथों कैच कराया। बटलर 41 गेंदों में 40 रन बना सके। इनमें चार चौके और एक सिक्स शामिल था।
राजस्थान को 16वें ओवर में चौथा झटका लगा। शिमरोन हेटमायर भी पांच गेंदों में दो रन बनाकर आउट हुए। उन्हें आवेश खान ने केएल राहुल के हाथों कैच कराया। इसके बाद देवदत्त पडिक्कल और रियान पराग ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। लेकिन तभी आखिरी ओवर में देवदत्त पडिक्कल आवेश खान की गेंद पर पूरन को कैच दे बैठे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शेयर बाजार ने लगाया गोता, भारी बिकवाली

नई ऊंचाइयों पर खुलने के बाद भारतीय शेयर बाज़ार...

वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर प्रभास ने फिर गाड़े झंडे, “कल्कि” की कमाई हज़ार करोड़ के पार

पैन इंडिया सुपरस्टार प्रभास ने अपनी नवीनतम फिल्म, "कल्कि...

उपचुनाव में इंडिया ब्लॉक की बल्ले बल्ले, 13 में 10 पर कब्ज़ा

7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव...

स्पेन और इंग्लैंड यूरो कप फ़ुटबाल के फाइनल में

यूरो कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स...