depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Meghalaya में सत्ता गठबंधन को मिला नया नाम ‘MDA-2’

पॉलिटिक्सMeghalaya में सत्ता गठबंधन को मिला नया नाम 'MDA-2'

Date:

यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के समर्थन के बाद मेघालय में NPP प्रमुख कोनराड संगमा की मुक्यमंत्री के रूप में दोबारा ताजपोशी का रास्ता साफ़ हो गया. इस नए बने गठबंधन को MDA 2 (मेघालय डेमोक्रेटिक अलायन्स 2 ) का नाम दिया गया. सरकार में किस पार्टी के कितने मंत्री रहेंगे यह भी तय हो गया है. इस राजनीतिक समझौते में UDP के हिस्से में दो मंत्री पद आये हैं वहीँ भाजपा और PDF का एक एक विधायक मंत्री परिषद् में शामिल किया जायेगा। कुल मिलाकर 12 सदस्यीय कैबिनेट का गठन होगा

कोनराड संगमा होंगे अध्यक्ष

सोमवार को NPP प्रमुख ने बताया कि इसबार गठबंधन को एक नाम दिया गया है और इस नए गठबंधन MDA के अध्यक्ष वो खुद होंगे। कोनराड संगमा की ताजपोशी यानि शपथ ग्रहण समारोह कल यानि 7 मार्च को गवर्नर हाउस में होगा और प्रधानमंत्री मोदी भी उसमें शामिल होंगे। कोनराड संगमा ने कहा कि मंत्रिमंडल में चार गारो हिल्स क्षेत्र और आठ खासी-जैंतिया हिल्स क्षेत्र का ध्यान रखा गया है. उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल गठन का यह फैसला एनपीपी के नेतृत्व में सहयोगी दलों की बैठक में लिया गया है.

सरकार गठन के लिए ख़त्म हुआ नाटक

बता दें कि मेघालय में सरकार बनाने के लिए एक नाटकीय दौर तब आया जब HSPDP ने पहले समर्थन देने के बाद अपना समर्थन वापस ले लिया था, लेकिन रविवार को यूडीपी की ओर से एनपीपी-भाजपा गठबंधन को समर्थन देने के साथ ही यह नाटक समाप्त हो गया. यूडीपी के अध्यक्ष मेटबाह लिंगदोह ने मीडिया को मुखातिब करते हुए कहा कि सरकार बनाने के लिए UDP ने एनपीपी को अपना समर्थन दिया है. इस तरह MDA 2 की ताकत बढ़कर 45 हो गयी है और अब सरकार बनने में कोई अड़ंगा नहीं है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शेयर बाजार में अस्थिरता बढ़ी, फिर ऊपर से नीचे आया सेंसेक्स-निफ़्टी

देश में लोकसभा चुनाव अपने अंतिम पड़ाव में चल...

क्ले कोर्ट का बादशाह फ्रेंच ओपन के पहले दौर में बाहर

क्ले कोर्ट के बादशाह कहे जाने वाले स्पेनिश टेनिस...

राहुल के मंच पर पहुंचा अग्निवीर, कहा योजना बिलकुल अच्छी नहीं लगी

भोजपुर बिहार में आज राहुल गाँधी की चुनावी सभा...