Mission 2024: कांग्रेस का अगला अभियान ‘हाथ से हाथ जोड़ो’

पॉलिटिक्सMission 2024: कांग्रेस का अगला अभियान ‘हाथ से हाथ जोड़ो'

Date:

देश में लोगों की निगाहें भले ही गुजरात के चुनाव पर हों लेकिन कांग्रेस पार्टी का लक्ष्य तो 2024 का लोकसभा चुनाव ही है. भारत जोड़ो यात्रा उसी लक्ष्य को पाने की एक शुरुआत थी जो अपने उद्देश्य की तरफ जाती हुई नज़र आ रही है और अब इस लक्ष्य में एक और कड़ी जुड़ने जा रही है. कांग्रेस पार्टी ने भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से उत्साहित होकर अब ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ शुरू करने का फैसला किया है जो गणतंत्र दिवस के मौके पर शुरू होगी.

ब्लॉक स्तरीय यात्राओं पर होगा ज़ोर

बता दें कि दिल्ली में आज दिल्ली में कांग्रेस संचालन समिति की बैठक हुई. बैठक के बाद महासचिव केसी वेणुगोपाल ने रविवार को इस नए अभियान जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 26 जनवरी से ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ शुरू होगा जो दो महीने तक चलेगा। इस अभियान में ब्लॉक-स्तरीय यात्राएं की जाएँगी, सभी ग्राम पंचायतों और बूथों को कवर करके इस यात्रा के मूल संदेश के बारे में एक पत्र सौंपेगी। इसके अलावा ब्लॉक स्तरीय यात्रा के दौरान ध्वजारोहण भी होगा।

85वां पूर्ण सत्र रायपुर में

केसी वेणुगोपाल ने बताया कि संचालन समिति ने सर्वसम्मति से संकल्प लिया कि पार्टी का 85वां पूर्ण सत्र अगले साल फरवरी में रायपुर में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज कांग्रेस संचालन समिति की बैठक में दो चीजों पर चर्चा हुई । पहली ये पार्टी का पूर्ण सत्र है। दूसरी, भारत जोड़ो यात्रा के लिए भविष्य की कार्रवाई की समीक्षा की और चर्चा की गयी। वेणुगोला ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा वही संदेश दे रही है जो भारत के समाज सुधारकों और आध्यात्मिक नेताओं ने अपने उपदेशों में दिया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Chardham Yatra 2023: चार धाम यात्रा की तैयारी में जुटी धामी सरकार, सीएम ने कही ये बात

देहरादून। चार धाम के कपाट खुलने की तारीख घोषित...

Weather update today: मौसम ने लिया यू टर्न, आज 26 जनवरी को बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली। आज 26 जनवरी मौसम का मिजाज मिलाजुला...

Realme कोका कोला थीम वाला स्मार्टफोन जल्द होगा पेश!

टेक डेस्क। Realme जल्द ही यूजर्स को एक नए...