Bharat Jodo Yatra: हमें अन्याय का हिंदुस्तान नहीं चाहिए, भारत जोड़ो यात्रा में बोले राहुल

पॉलिटिक्सBharat Jodo Yatra: हमें अन्याय का हिंदुस्तान नहीं चाहिए, भारत जोड़ो यात्रा...

Date:

गुजरात में एक दिन चुनाव प्रचार करके कांग्रेस नेता राहुल गाँधी एकबार फिर भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ गए हैं. मध्य प्रदेश बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव में यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें अन्याय का हिंदुस्तान नहीं चाहिए। आज देश में चंद उद्योगपतियों के हाथों में सबकुछ है, हमें ऐसा हिंदुस्तान नहीं चाहिए। बता दें कि 77 दिन पहले शुरू हुई कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा अब मध्य प्रदेश में प्रवेश कर चुकी है, मध्य प्रदेश के बुरहानपुर पहुंचने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में भारत यात्रियों का जोरदार स्वागत किया गया। यह यात्रा अगले 11 दिनों में मध्य प्रदेश के 7 जिलों से होकर गुजरेगी।

श्रीनगर पहुंचने से तिरंगे को कोई नहीं रोक सकता

इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जब शुरू हुई थी तो विपक्ष ने कहा था की हिंदुस्तान 3,600 किमी लंबा है, जिसे पैदल तय नहीं किया जा सकता लेकिन यात्रा सतत जारी है और दूरी भी तय करती जा रही है. राहुल ने कहा, यह यात्रा हिंदुस्तान में फैलाई जा रही नफरत, हिंसा और डर के खिलाफ है। राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा पहले लोगों के दिलों में पहले डर फैलाती है और फिर उसे हिंसा में बदल देती है। राहुल ने कहा कि इस तिरंगे को श्रीनगर पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता।

शिक्षा के निजीकरण का आरोप

राहुल ने कहा कि देश का उद्योग जगत, बंदरगाह, हवाई अड्डे और अब रेलवे तीन चार उद्योगपतियों के हाथो में है, राहुल ने कहा, यह अन्याय का हिंदुस्तान है और हमें ऐसा हिंदुस्तान नहीं चाहिए। उन्होंने कि आम आदमी की जेब से निकलने वाला धन इन्हीं तीन-चार उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है। सरकार पर शिक्षा के निजीकरण का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि आज के हिंदुस्तान में रुद्र का डॉक्टर बनने का सपना पूरा नहीं हो सकता, क्योंकि निजी मेडिकल कालेजों में पढ़ाई के लिए करोड़ों रुपये की फीस देनी होती है। बता दें कि राहुल ने रूद्र नाम के एक छोटे बच्चे को मंच पर बुलाकर उससे पूछा था कि वो बड़ा होकर क्या बनना चाहता है, बच्चे का जवाब था, डॉक्टर.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

FIFA WC 2022: सेनेगल अंतिम 16 में, मेज़बान क़तर की निराशाजनक विदाई

अफ्रीका कप ऑफ नेशंस के विजेता सेनेगल ने 2022...

जल्द लॉन्च होंगे Vivo 16 Series 5G Smartphone, जाने क्या होगा इसमें खास !

टेक डेस्क। Vivo जल्द ही मिड-सेगमेंट वाला स्मार्टफोन लॉन्च...

रिलेशनशिप में जाने से पहले खुद से करें यह सवाल

रिलेशनशिप:- आज के समय मे किसी के साथ...