Bharat Jodo Yatra में राहुल ने कहा, गुजरात में किया गया हर वादा पूरा किया जाएगा

पॉलिटिक्सBharat Jodo Yatra में राहुल ने कहा, गुजरात में किया गया हर...

Date:

भारत जोड़ो यात्रा में जुटे कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने आज गुजरात चुनाव को लेकर बयान दिया है. राहुल ने कहा कि राज्य में सरकार बनते ही वहां के संविदा कर्मियों और सरकारी कर्मचारियों से किये गए वादों को पूरा किया जायेगा। राहुल ने कहा कि हमने राजस्थान में यह करके दिखाया है और अब गुजरात में कर दिखाएंगे। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनावों में सभी पार्टियों द्वारा चुनावी वादों की भरमार की गयी है. कांग्रेस ने सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना और संविदा कर्मियों की नौकरी को परमानेंट करने का वादा किया है.

बता दें कि सरकारी कर्मचारियों के लिए OPS योजना बहुत अहम है और बड़ा चुनावी मुद्दा भी है. राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने इसे सबसे पहले लागू किया और गुजरात में सबसे पहले इसे लागू करने की बात कही जिसे बाद में केजरीवाल ने अपनी घोषणाओं में शामिल कर लिया। भाजपा अभी इस मुद्दे पर खुलकर कुछ नहीं बोल रही है. राहुल गांधी ने गुजरात में कांग्रेस के चुनावी वादों को लेकर एक ट्वीट के जरिये संविदाकर्मियों को पक्की नौकरी, पुरानी पेन्शन व्यवस्था बहाली और समय पर प्रमोशन का वादा दोहराया।

राहुल ने लिखा कि राजस्थान में इसे लागू किया और अब गुजरात में कांग्रेस सरकार बनते ही कर्मचारियों को उनका हक़ मिलेगा। बता दें कि गुजरात में पिछले 27 वर्षों से भाजपा सत्ता में है। विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का मुख्या मुकाबला कांग्रेस पार्टी से है लेकिन आम आदमी पार्टी भी इसबार पूरा ज़ोर लगा रही है. गौरतलब है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इन दिनों गुजरात के दौरे पर हैं, रविवार को उन्होंने कई चुनावी सभाएं कीं। इन दौरान अशोक गहलोत ने अपनी और गुजरात की भाजपा सरकार की तुलना की। उन्होंने कहा कि गुजरात में महंगाई और बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है। गेहलोत ने अपनी चुनावी सभाओं में बताया कि राजस्थान में 2018 में राहुल गाँधी ने जो चुनावी वादे किये थे, राजस्थान की सरकार ने वो सब पूरे कर दिए हैं और बा गुजरात में भी किया गया हर वादा पूरा किया जायेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

IOA को मिली पहली ओलम्पियन अध्यक्ष, पी टी ऊषा निर्विरोध निर्वाचित

इंडियन ओलम्पिक एसोसिएशन को पहली बार कोई ऐसा अध्यक्ष...

न्याय के देवता के मंदिर में अर्जी लगाने चले आइए Dana Golu Devta Mandir

अल्मोड़ा- गोलू देवता को उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल का...

Eng vs Pak: पाक गेंदबाज़ों की बेरहमी से धुनाई, टेस्ट के पहले दिन पहली बार बना 500+ का स्कोर

पाकिस्तान की गेंदबाज़ी को दुनिया में बेहरीन श्रेणी में...