depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

मुख्तार अंसारी की मौत पर राजनीति शुरू

उत्तर प्रदेशमुख्तार अंसारी की मौत पर राजनीति शुरू

Date:

बाँदा जेल में बंद गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी की कल रात हार्ट अटैक से मौत हो गई। कड़ी सुरक्षा में आज उसका पोस्टमॉर्टेम चल रहा है। चूँकि मौत कस्टडी में हुई है इसलिए इसकी न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए है. मुख़्तार का छोटा बेटा उमर अंसारी बांदा मेडिकल कॉलेज पहुंच गया है, पोस्टमॉर्टेम के बाद उसे मुख़्तार अंसारी का शव सौंप दिया जायेगा। मुख्तार अंसारी को आज ही गाजीपुर के मोहम्मदाबाद के कालीबाग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा. DIG, DM और SP ने कब्रिस्तान का निरीक्षण कर लिया है और वहां भी सुरक्षा दस्ता तैनात है।

इस बीच मुख़्तार अंसारी की मौत को लेकर राजनीतिक बयान भी आये हैं। बसपा प्रमुख मायावती ने पूरे मामले की गंभीरता से जांच की मांग की है. मायावती ने कहा कि मुख़्तार अंसारी का परिवार जो आरोप लगा रहा है वो बहुत गंभीर हैं इसलिए मामले की उच्च स्तरीय जांच होना बहुत ज़रूरी है. बता दें कि मुख़्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने अपने पिता को जेल में स्लो पाइजन देकर मारने का आरोप लगाया है और कहा है कि वो इन्साफ के लिए कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाएगा, उसे भरोसा है कि अदालत उसे इन्साफ ज़रूर देगी. उमर अंसारी ने कहा कि उसे अपने पिता की मौत की सूचना जेल प्रशासन से नहीं, उसे ये खबर मीडिया से मिली है।

वहीँ सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा है कि हर किसी के जीवन की हर हाल और हर स्थान पर रक्षा करना सरकार का कर्तव्य है. थाने में बंद रहने के दौरान, जेल के अंदर, न्यायालय ले जाते समय, स्पताल ले जाते समय, अस्पताल में इलाज के दौरान, झूठी मुठभेड़, झूठी आत्महत्या या किसी दुर्घटना में हताहत दिखाकर किसी किसी बंधक या क़ैदी की मृत्यु न्यायिक प्रक्रिया से लोगों का विश्वास उठा देगी। अखिलेश ने कहा कि जो सरकार जान की हिफाज़त न कर पाए उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है. अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लॉ एंड आर्डर शून्य है.

उधर खबर आ रही है कि मुख्तार अंसारी का विधायक बेटा अब्बास अंसारी पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हो सकता है. अब्बास अंसारी इस वक्त यूपी की कासगंज जेल में बंद है. बताया जा रहा है पेरोल के लिए इलाहबाद उच्च न्यायालय में याचिका डाली जा रही है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

कंगना के सामने कांग्रेस ने विक्रमादित्य को उतारा

लोकसभा चुनाव के लिए 16 सीटों पर कांग्रेस आज...

सैमसंग ने छीना एप्पल से नंबर वन का ताज

कोरियाई कंपनी Samsung ने दिग्गज टेक कंपनी Apple से...

मुझपर राम की कृपा है, भाजपा की शिकायत पर बोले इमरान मसूद

सहारनपुर से कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद का कहना है...