depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की फोटो हुई गायब

न्यूज़कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की फोटो हुई गायब

Date:

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से अचानक प्रधानमंत्री मोदी की फोटो हटाने का फैसला किया है, अब इसे एक संयोग माना जाय या फिर राजनीतिक नफा नुक्सान क्योंकि कोरोना की कोविशील्ड वैक्सीन को बनाने वाली कंपनी अस्ट्रज़ेन्का ने इस बात को स्वीकार किया है कि वैक्सीन के गंभीर साइड इफ़ेक्ट हो सकते हैं, ख़ास कर दिल का दौरा पड़ने की सम्भावना बढ़ जाती है। इस खुलासे के बाद देश का चुनावी माहौल और भी गरमा गया क्योंकि भारत में कोविशील्ड का प्रोडक्शन करने वाली कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट के मोदी जी से करीबी सम्बन्ध हैं और इस कंपनी एक बहुत बड़ी रकम इलेक्टोरल बांड के ज़रिये भाजपा को दी है.

देश में चल रहे लोकसभा चुनाव में इस खुलासे के बाद विपक्षी पार्टियों ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, अब ऐसे में कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर का हटना एक नया चुनावी मुद्दा बना है. स्वास्थ मंत्रालय के इस फैसले के बाद सोशल पलटफॉर्मस पर प्रधानमंत्री मोदी की ट्रोलिंग शुरू हो गयी है. लोग सवाल पूछ रहे हैं कि अचानक तस्वीर हटाने की क्या ज़रुरत पड़ गयी? वहीँ अब स्वास्थ मंत्रालय ने इस फैसले पर अपनी सफाई पेश की है और सफाई में जो कुछ कहा वो तो और भी बड़ा मज़ाक है. स्वास्थ मंत्रालय ने कहा कि चूँकि देश में चुनाव चल रहा है इसलिए अचार संहिता को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री की फोटो को हटाया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय को चुनाव आचार संहिता का ख्याल दो चरणों का चुनाव ख़त्म होने के बाद ख्याल आया कि प्रधानमंत्री मोदी का फोटो हटाना ज़रूरी है. ये चुनाव आचार संहिता की वजह से हुआ है या फिर कोविशील्ड वैक्सीन पर हुए नए खुलासे ने ऐसा करने पर मजबूर कर दिया।

बता दें कि अब कोरोना वैक्सीन का जो भी अपना नया सर्टिफिकेट डाउनलोड हो रहा है तो वहां पर प्रधानमंत्री की फोटो नहीं है, सिर्फ क्यूआर कोड नजर आ रहा है। लोगों ने अपने डाउनलोड कोरोना सर्टिफिकेट सोशल मीडिया पर अपलोड करके पूछने लगे हैं कि सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री मोदी का फोटो कहाँ गया , क्यों हटाया गया. अब सोशल मीडिया पर इस मुद्दे पर बहस छिड़ गयी है, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस महासचिव ने भी इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि भाजपा ने वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से चुनावी चंदा लिया है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

चुनाव आयोग को वोटिंग डेटा और वीवीपैट की पर्चियों के मिलान के दस आवेदन मिले

चार राज्यों के लोकसभा और विधानसभा चुनाव के नतीजों...

क्वांटिटी नहीं क्वालिटी पर ध्यान दे ICC

तौक़ीर सिद्दीकीटी 20 विश्व कप 2024 का लीग राउंड...

टी 20 विश्व कप: पार्टी तो अब शुरू होने वाली है

अमित बिश्नोईटी 20 विश्व कप का लीग चरण पूरा...