depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

लाभार्थियों से बोले पीएम मोदी, सरकारी योजनाओं को पाने में कोई समस्या तो नहीं आयी

नेशनललाभार्थियों से बोले पीएम मोदी, सरकारी योजनाओं को पाने में कोई समस्या...

Date:

विकास भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत के दौरान उनसे उनका अनुभव जाना और पूछा कि किस योजना से उन्हें फायदा हुआ है. प्रधानमंत्री ने यह भी पूछा कि क्या उन्हें केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ पाने में कोई समस्या तो नहीं आयी.असम के गुवाहाटी की लाभार्थी कल्याणी राजबोंगशी ने प्रधानमंत्री को बताया कि किस तरह उन्होंने स्वयं सहायता समूह बनाया और आस पास की अन्य महिलाओं को भी रोजगार दिया। कल्याणी ने बताया कि केंद्र सरकार से मिला ऋण इस काम में काफी मददगार साबित हुआ.

प्रधानमंत्री से लाभार्थियों बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार मध्यमवर्गीय परिवारों को अपने घर के सपने को पूरा करने में हर संभव मदद कर रही है। इस बारे में अब तक लाखों मध्यम वर्गीय परिवारों को क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी योजना के तहत सहायता दी जा चुकी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इनकम टैक्स में छूट की बात हो या सस्ते इलाज की सुविधा, शहरी परिवारों के लिए सरकार ज्यादा से ज्यादा पैसा बचाने की कोशिश कर रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद बड़े लंबे तक तक विकास का दायरा सिर्फ कुछ बड़े शहरों तक ही सीमित रहा लेकिन आज हम मंझोले और छोटे के विकास पर भी जोर दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही पांच राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, चंडीगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में विकास भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाई. बता दें कि इस योजना की शुरुआत प्रधानमंत्री ने 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी से की थी. यह संकल्प यात्रा केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में लगों को जागरूक कर रही है, दुसरे शब्दों में ऐसा भी कह सकते हैं कि लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनज़र सरकार की उपलब्धियों का बखान किया जा रहा है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

राजकोट में निकला ‘बैजबॉल’ का जनाज़ा, टीम इंडिया ने इंग्लैंड को रौंदा

राजकोट में इंग्लैंड की ‘बैजबॉल’ क्रिकेट का उस समय...

शेयर बाजार नई ऊंचाई पर हुए क्लोज

भारतीय शेयर बाजार गुरुवार को गिरावट के साथ ज़रूर...

ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरमनी जनता के साथ छलावा: अखिलेश

एक तरफ योगी सरकार प्रदेश में हज़ारों करोड़ का...

यूपी पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा, चंदौली नहीं पहुँच सकीं प्रियंका

कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज बिहार...